ब्रैड हैडिन का मानना, बाकी बचे टेस्ट मैचों में कुछ भी नहीं कर पाएगी भारतीय टीम

ब्रैड हैडिन का मानना, बाकी बचे टेस्ट मैचों में कुछ भी नहीं कर पाएगी भारतीय टीम

ब्रैड हैडिन का मानना, बाकी बचे टेस्ट मैचों में कुछ भी नहीं कर पाएगी भारतीय टीम

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ब्रैड हैडिन ने कहा कि एडीलेड में खेले गए दिन-रात्रि मैच में आठ विकेट से करारी शिकस्त झेलने के बाद चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में भारतीय टीम के लिए वापसी करना बहुत मुश्किल होगा. ब्रैड हैडिन ने कहा कि भारतीय टीम के पास पहले टेस्ट में जीत दर्ज करने का शानदार मौका था. टीम हालांकि दूसरी पारी में अपने न्यूनतम 36 रन पर आउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से मैच अपने नाम कर बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली.

हैडिन ने कहा- एडीलेड में  टेस्ट मैच में जीतने का भारतीय टीम के पास था एकमात्र मौकाः
ब्रैड हैडिन ने एसईएन रेडियो से कहा कि मुझे नहीं लगता कि वे इस हार से उबर पाएंगे. ऑस्ट्रेलिया के लिए 66 टेस्ट खेलने वाले इस 43 साल के पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि एडीलेड में ऐसे हालात थे जिसमें भारतीय गेंदबाजों के मदद मिल रही थी. उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि टेस्ट मैच में जीतने का उनके पास एकमात्र मौका एडीलेड मे था. मुझे लगता है कि उनके गेंदबाजों की यहां की परिस्थितियां रास आ रही थी. मुझे नहीं लगता कि अब वे वापसी कर पाएंगे. उन्होंने कहा कि आपको ब्रिसबेन में एक टेस्ट खेलना है जहां ऑस्ट्रेलिया को हराना काफी मुश्किल होता है. अगले दो टेस्ट मैचों में विकेट से हालांकि भारतीय टीम को मदद मिलेगी लेकिन वे इसका फायदा नहीं उठा सकेंगे.

हैडिन ने कहा- पिछली बार भारतीय टीम के पास था शानदार गेंदबाजी आक्रमणः
भारतीय टीम ने 2018-19 में शानदार गेंदबाजी आक्रमण के दम पर ऑस्ट्रेलिया में श्रृंखला जीतकर इतिहास रचा था लेकिन टीम इस बार अनुभवी इशांत शर्मा के बिना दौरे पर गई है. मोहम्मद शमी भी पहले टेस्ट में चोटिल होने के बाद श्रृंखला से हट गए है. हैडिन ने कहा कि पिछली बार भारतीय टीम के पास शानदार गेंदबाजी आक्रमण था. शमी के चोटिल होने के बाद उनका स्थान भरने के लिए उनके पास विकल्प नहीं है. भारत 26 दिसंबर से शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा.
सोर्स भाषा

और पढ़ें