Budget 2021: बजट से पहले PCC चीफ डोटासरा की प्रतिक्रिया, कहा-निराशा वाला ही बजट राजस्थान के लिए हो सकता 

Budget 2021:  बजट से पहले PCC चीफ डोटासरा की प्रतिक्रिया, कहा-निराशा वाला ही बजट राजस्थान के लिए हो सकता 

जयपुर: बजट से पहले PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा की प्रतिक्रिया सामने आई हैं. केंद्रीय बजट को लेकर डोटासरा ने कहा कि निराशा वाला ही बजट राजस्थान के लिए हो सकता है. क्योंकि पुराने बजट भी राजस्थान के लिए खास नहीं रहे. जल संसाधन मंत्री पर निशाना साधते हुए डोटासरा ने कहा कि जल संसाधन मंत्री राजस्थान के लिए फूटी कौड़ी लेकर नहीं आए. बीजेपी सांसदों को केंद्र सरकार के सामने धरना देना चाहिए, जिससे केंद्र सरकार राजस्थान को लेकर विकास की सौगात दे. 

आखिर 25 में से 25 लोकसभा सांसद राजस्थान में बीजेपी को दिए:
डोटासरा ने बीजेपी निशााना साधते हुए कहा कि आखिर 25 में से 25 लोकसभा सांसद राजस्थान में बीजेपी को दिए. डोटासरा ने कहा कि केंद्रीय मंत्री के तौर पर गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल,कैलाश चौधरी का राज्य से ताल्लुक हैं.राजस्थान कोटे के केंद्रीय मंत्रियों ने प्रदेश के लिए कुछ नहीं किया. UPA के समय राज्य कोटे से बने केंद्रीय मंत्रियों ने कई सौगातें प्रदेश को दी थी. 

आज पेश करेगी वित्तमंत्री बजट:
आपको बता दें कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण आज दशक का पहला आम बजट पेश करने जा रही है. निर्मला सीतारमण के इस बजट से देश के लोगों को काफी उम्मीदें है. कोरोना महामारी के चलते ठप पड़ी अर्थव्यवस्था को बजट से बूस्टर डोज मिलने की उम्मीदें है. इसके साथ ही रोजगार, टैक्स में रियायत, महंगाई आदि मुद्दों पर भी लोगों की निगाहें टीकी हुई है. यह बजट इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इस वक्त देश कोविड-19 संकट से बाहर निकलने की कोशिश कर रहा है. ऐसे में व्यापक रूप से रोजगार सृजन और ग्रामीण विकास पर खर्च को बढ़ाने, विकास योजनाओं के लिए उदार आवंटन की उम्मीद जताई जा रही है. 

और पढ़ें