नई दिल्ली Budget 2021: बजट में दिख सकती चुनावी छाप, पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को साधने पर हो सकता खास फोकस!

Budget 2021: बजट में दिख सकती चुनावी छाप, पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को साधने पर हो सकता खास फोकस!

Budget 2021: बजट में दिख सकती चुनावी छाप, पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को साधने पर हो सकता खास फोकस!

नई दिल्ली: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण आज दशक का पहला आम बजट पेश करने जा रही है. राजनीतिक जानकारों की माने तो इस बार बजट में चुनावी छाप दिख सकती है. देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की सियासी तपिश देखने को मिल सकती है. माना जा रहा है कि बजट में चुनावी राज्यों को साधने पर फोकस हो सकता है. 

असम में सत्ता बचाने और पश्चिम बंगाल में चुनाव जीतने की कोशिश: 
बीजेपी असम में सत्ता बचाने और पश्चिम बंगाल में चुनाव जीतने की कोशिश कर रही है. दूसरी ओर तमिलनाडु में AIADMK के सहारे कमल खिलाने की जुगत में है. ऐसे में बजट के जरिए लोगों को लुभाकर सियासी समीकरण साधने की कवायद हो सकती है. बजट में बंगाल समेत 5 राज्यों का विशेष ध्यान रखा जा सकता है. 

बीजेपी का सबसे ज्यादा फोकस पश्चिम बंगाल पर रहेगा:
वहीं सूत्रों की माने तो पांच राज्यों के चुनाव में बीजेपी का सबसे ज्यादा फोकस पश्चिम बंगाल पर रहेगा. बजट में बंगाल के लिए सौगात देकर सियासी तौर पर मैसेज देने की कोशिश हो सकती है. तमिलनाडु सीएम पलानीस्वामी ने हाल ही में मोदी और वित्त मंत्री से मुलाकात की थी. इस दौरान तमिलनाडु के विकास योजनाओं की डिमांड रखी थी. दूसरी ओर सरकार बचाने के लिए असम को भी बजट में तोहफा मिल सकता है. केरल में बढ़ते ग्राफ को लेकर भी भाजपा काफी उत्साहित नजर आ रही है. ऐसे में बजट में केरल को कई विकास योजनाओं की सौगात मिल सकती है. 


 

और पढ़ें