नई दिल्ली Budget 2022: राष्ट्रपति कोविंद ने कहा- देश में सैकड़ों ‘खेलो इंडिया केंद्र’ स्थापित कर रही है सरकार

Budget 2022: राष्ट्रपति कोविंद ने कहा- देश में सैकड़ों ‘खेलो इंडिया केंद्र’ स्थापित कर रही है सरकार

Budget 2022:  राष्ट्रपति कोविंद ने कहा- देश में सैकड़ों ‘खेलो इंडिया केंद्र’ स्थापित कर रही है सरकार

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने तोक्यो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन का उल्लेख करते हुए सोमवार को कहा कि ओलंपिक स्पर्धाओं तथा खेल-कूद में भारत की उपस्थिति मजबूत करने के लिए केंद्र सरकार, राज्य सरकारों के साथ मिलकर देश में सैकड़ों खेलो इंडिया केंद्र स्थापित कर रही है.

बजट सत्र के पहले दिन संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को ऐतिहासिक केंद्रीय कक्ष में संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ने यह बात कही.
तोक्यो ओलंपिक के दौरान हम सभी ने भारत की युवा शक्ति की क्षमताओं को देखा है:

राष्ट्रपति ने कहा कि तोक्यो ओलंपिक के दौरान हम सभी ने भारत की युवा शक्ति की क्षमताओं को देखा है. इस अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा में अब तक का बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत ने सात पदक जीते. टोक्यो पैरा-ओलम्पिक में भी भारतीय पैरा-एथलीटों ने 19 पदक जीतकर रिकॉर्ड कायम किया. ओलंपिक प्रतिस्पर्धाओं तथा खेल-कूद में भारत की उपस्थिति मजबूत करने के लिए केंद्र सरकार, राज्य सरकारों के साथ मिलकर देश में सैकड़ों खेलो इंडिया केंद्र स्थापित कर रही है. राष्ट्रपति ने कहा कि पैरा स्पोर्ट्स में दिव्यांग युवाओं को प्रशिक्षण देने के लिए सरकार ने ग्वालियर में आधुनिक सुविधाओं से युक्त ‘सेंटर फॉर डिसैबिलिटी स्पोटर्स’ की स्थापना भी की है. सोर्स-भाषा

और पढ़ें