बूंदी Rajasthan: भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मौलाना गिरफ्तार, साथी सहित 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

Rajasthan: भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मौलाना गिरफ्तार, साथी सहित 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

बूंदी: राजस्थान की बूंदी पुलिस (Bundi Police) ने लगभग एक महीने पहले कथित तौर पर भड़काऊ भाषण (inflammatory statements) देने के आरोप में मौलाना को गिरफ्तार कर लिया है. मौलाना ने नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) मामले में 3 जून को भड़काने वाला बयान दिया था. पुलिस टीम ने मौलाना मोहम्मद नदीम अख्तर (Maulana Mohammad Nadeem Akhtar) के साथी मुफ्ती मोहम्मद आलम गोरी को भी गिरफ्तार किया है. 

उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के बाद से ही मौलाना की गिरफ्तारी की मांग हो रही थी और इतना लंबा समय बीतने के बाद भी मौलाना के गिरफ्तार नहीं होने को लेकर सरकार पर सवाल उठ रहे थे. 

मुफ्ती नदीम अख्तर और मोहम्मद आलम रज्जाक गोरी को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. उनके वकील ने जमानत के लिए आवेदन किया, जिस पर अदालत ने शनिवार तक फैसला सुरक्षित रख लिया.

जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में किया गिरफ्तार: 
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरीलाल ने अदालत के बाहर मीडिया को बताया कि तीन जून को बूंदी के जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में दोनों लोगों को गिरफ्तार किया गया था. दोनों आरोपियों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निलंबित नेता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए कथित बयान के विरोध में प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ भाषण दिया था.

और पढ़ें