फरीदाबाद हरियाणा पुलिस के हत्थे चढ़े बंटी और बबली, लोगों को विदेश भेजने के नाम पर करते थे ठगी

हरियाणा पुलिस के हत्थे चढ़े बंटी और बबली, लोगों को विदेश भेजने के नाम पर करते थे ठगी

हरियाणा पुलिस के हत्थे चढ़े बंटी और बबली, लोगों को विदेश भेजने के नाम पर करते थे ठगी

फरीदाबाद: हरियाणा में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले बंटी और बबली दंपती को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से दर्जनभर से ज्यादा लैपाटॉप सहित अन्य कई सामान भारी मात्रा में ​मिला है. दंपती विदेश में पढ़ाई करने के लिए वीजा लगवाने और नौकरी दिलवाने का दावा करते थे.

कई लैपटॉप, दो दर्जन से ज्यादा पेन ड्राइव व भारी मात्रा में कागजात बरामद:
हरियाणा के फरीदाबाद जिले में लोगों को विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले दंपती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उनके कब्जे से 15 लैपटॉप, दो दर्जन से ज्यादा पेन ड्राइव व भारी मात्रा में कागजात बरामद किए हैं. पकड़े गए आरोपियों की पहचान अंकित और उसकी पत्नी शिबिया के रूप में हुई है.

कनाडा और दुबई भेजने का झांसा देकर करते थे ठगी:
पुलिस ने यह कार्रवाई सोनीपत की एक शिक्षिका तनुजा की शिकायत पर की है. पुलिस इनके गोरखधंधों की जांच पड़ताल कर रही है. पुलिस का कहना है कि आरोपी लोगों को कनाडा और दुबई भेजने का झांसा देकर ठगी करते थे.

विदेश में नौकरी दिलवाने और वीजा लगवाने का करते थे दावा:
पकड़े गए आरोपी दंपती भोले भाले लोगों को विदेश में नौकरी लगवाने, वीजा लगवाने, बच्चों की उच्च शिक्षा करवाने के दावे करते थे. ऐसे में सोनीपत के सेक्टर 10 निवासी निवासी शिक्षिका तनुजा ने NIT-2 पुलिस चौकी में दी शिकायत में कहा कि वह एक निजी स्कूल में अध्यापिका हैं. वह अपने बच्चे को उच्च शिक्षा दिलाने के लिए विदेश भेजना चाहती थी. उन्होंने इंटरनेट के माध्यम से एक कार्यालय का पता किया, जो विदेश में पढ़ाई करने के लिए वीजा लगवाने और नौकरी दिलवाने का दावा करते थे. इसके लिए उनकी मुलाकात अकिंत कपूर व उनकी पत्नी शिबिया कपूर से हुई.

पीड़िता ने दो बार में आरोपियों के खातों में डलवाए 20 लाख:
पीड़िता का कहना है कि आरोपियों ने कम पैसों में उनके बच्चों को कनाडा भिजवाने और नौकरी लगवाने का झांसा दिया. आरोपी अंकित और उसकी पत्नी ने शिक्षिका के साथ पारिवारिक रिश्ता भी बनाने का प्रयास किया. इसके लिए दोनों ने कई बार उनके घर आकर खाना भी खाया. आरोपियों के कहने पर शिक्षिका ने अपने खाते से दो बार में 20 लाख रुपए आरोपियों के खाते में डलवाए.

जमीन संबंधित कागजात की प्रतियां भी आरोपियों के पास है:
पीड़िता का कहना है कि आरोपी सोनीपत निवासी बीना से 18 लाख 20 हजार, शैलजा से 14.5 लाख व सुनीता से 5.90 लाख रुपए ठग चुके हैं. आरोपी अंकित, उसकी पत्नी शिबिया व उनकी मां ने आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक स्टेटमेंट, पासपोर्ट, इनकम टैक्स रिटर्न कॉपी तथा जमीन संबंधित कागजात की प्रतियां भी अपने पास रखी हुई हैं. उन्हें शक है कि आरोपी उन कागजात का गलत इस्तेमाल कर सकते हैं.

आरोपियों से और लोगों के जुड़े होने का पता कर रही पुलिस:
पुलिस प्रवक्ता आदर्शदीप सिंह का कहना है कि आरोपियों के कार्यालय में छापा मारकर पुलिस ने 15 लैपटॉप, दो दर्जन से ज्यादा पेन ड्राइव व भारी मात्रा में कागजात बरामद किए हैं. आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज करके आगे की बनती कार्रवाई की जा रही है. मामले से जुड़े और लोगों का सुराग पता लगाने के प्रयास भी जारी हैं.

और पढ़ें