Jharkhand: कुहासे के कारण हजारीबाग की हरहद घाटी में बस और ट्रक की टक्कर, 4 की मौत, 35 घायल

हजारीबाग: झारखंड में हजारीबाग के कटकमसांडी मार्ग स्थित हरहद घाटी में शनिवार देर रात एक ट्रक से बस की टक्कर हो जाने पर चार यात्रियों की मौत हो गयी जबकि 35 अन्य घायल हो गये. पुलिस ने यह जानकारी दी. हजारीबाग के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार चौथे ने आज ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि रात करीब डेढ़ बजे ओडिशा के तीर्थयात्रियों से भरी ‘साईं राम बस’ की सामने से आ रहे ट्रक से टक्कर हो गयी जिससे चार यात्रियों की मौत हो गयी और 35 अन्य घायल हो गये. चौथे के अनुसार घायलों में अनेक की हालत गंभीर है. उनके मुताबिक ये लोग देशभर से तीर्थयात्रा कर अंत में गया होकर ओडिशा लौट रहे थे जबकि ट्रक पर सब्जियां लदी थीं.

उन्होंने बताया कि हरहद घाटी के पास अंधेरा और घना कुहासा होने के कारण यह दुर्घटना हुई. उनके अनुसार साईं राम बस की सामने से आ रहे ट्रक से टक्कर हो गयी जिससे दोनों गाडियां पलट गयीं. उनके मुताबिक तीन यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि एक अन्य ने हजारीबाग मेडिकल कॉलेज ले जाने के दौरान दम तोड़ दिया. हजारीबाग की उपायुक्त नैंसी सहाय ने बताया कि सभी घायलों का इलाज शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है जबकि बाल-बाल बचे अन्य सभी यात्रियों को निजी बस से ओडिशा में उनके गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया है. उनके अनुसार जिला प्रशासन ने चारों मृतकों का पोस्टमार्टम कर एंबुलेंस से शव को उड़ीसा भेजा है. 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस हादसे में मारे गये तीर्थयात्रियों की पहचान उड़ीसा के अनुगढ़ जिले के कनिमा के कटसामुंडा के मोनू बेहरा (62), भासुनीटोला गांव की मेनका प्रधान (70) , मयूरभंज जिले के दानमुडी गांव की अनुष्या नायक (60) और सिरपदगंज गांव की पंकजनी परेरा (52) रूप में की गयी है. तीर्थयात्री सुमन कुमार राउत ने बताया कि 14 सितंबर, 2022 को ओडिशा से 60 तीर्थयात्री देश भ्रमण के लिए निकले थे. उन्होंने बताया कि दिल्ली, काशी, मथुरा समेत कई तीर्थ स्थलों का भ्रमण करने के बाद पिंडदान के लिए वे सभी गया पहुंचे थे. राउत के अनुसार एक अक्टूबर को वे गया से ओडिशा अपने घर लौटने के लिए रवाना हुए थे. सोर्स- भाषा