दिल्ली आबकारी मामले में सीबीआई ने हैदराबाद के व्यापारी अभिषेक बोइनपल्ली को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने दिल्ली के कथित आबकारी घोटाला मामले में हैदराबाद के एक व्यापारी अभिषेक बोइनपल्ली को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. इस मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आरोपी हैं.

अधिकारियों ने बताया कि अभिषेक बोइनपल्ली दक्षिणी भारत के कुछ शराब कारोबारियों के लिए कथित तौर पर काम करता था. उसे रविवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था. सीबीआई ने पाया कि वह कुछ महत्वपूर्ण सवालों का जवाब देने से बच रहा है, जिसके बाद उसे देर रात हिरासत में ले लिया गया. सीबीआई की प्राथमिकी में अभिषेक का नाम बतौर आरोपी दर्ज नहीं है, लेकिन उनके करीबी सहयोगी व साझेदार अरुण रामचंद्र पिल्लई का नाम बतौर आरोपी दर्ज है. ‘रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज’ (आरओसी) के अनुसार, दोनों ने इस साल जुलाई में ‘रॉबिन डिस्ट्रीब्यूशन एलएलपी’ की स्थापना की थी.

अधिकारियों ने बताया कि आरोप है कि पिल्लई ने ‘इंडोस्पिरिट’ के समीर महेंद्रू से रिश्वत ली थी, जिसे उन्हें दिल्ली के कारोबारी एवं आम आदमी पार्टी (आप) के नेता विजय नायर तक पहुंचाना था. सीबीआई ने आबकारी मामले में नायर को पिछले महीने गिरफ्तार किया था. यह मामला राष्ट्रीय राजधानी में शराब के लाइसेंस देने में कथित भ्रष्टाचार से जुड़ा है. सोर्स- भाषा