नई दिल्ली कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार के कई ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार के कई ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार के कई ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी

नई दिल्ली: सीबीआई कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार के कर्नाटक एवं महाराष्ट्र स्थित 14 परिसरों की तलाशी ले रही है. यह कार्रवाई भ्रष्टाचार के एक कथित मामले में की जा रही है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि एजेंसी ने एक सूत्र से मिली जानकारी के आधार पर कांग्रेस नेता के खिलाफ नया मामला दर्ज किया है. 

छापेमारी डोड्डालहल्ली गांव में स्थित उनके निवास पर शुरू हुई:
सीबीआई द्वारा छापेमारी सुबह 6 बजे कनकपुरा निर्वाचन क्षेत्र के डोड्डालहल्ली गांव में स्थित उनके निवास पर शुरू हुई, जहां से शिवकुमार विधायक हैं. डीके सुरेश बंगलूरू ग्रामीण से सांसद हैं. जिन आवासों पर छापे मारे जा रहे हैं, उनमें से एक शिवकुमार के करीबी इकबाल हुसैन का है. 

अनुपातहीन संपत्ति के अधिग्रहण के आरोप में मामला दर्ज: 
सीबीआई ने कर्नाटक सरकार में मंत्री रहे डीके शिवकुमार और अन्य लोगों के खिलाफ अनुपातहीन संपत्ति के अधिग्रहण के आरोप में मामला दर्ज किया है. सीबीआई की टीम कर्नाटक, दिल्ली और मुंबई के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. 

सीबीआई की टीम को 50 लाख रुपये का कैश मिला:  
सूत्रों के अनुसार कहना है कि इस छापेमारी के दौरान सीबीआई की टीम को 50 लाख रुपये का कैश मिला है. इस कैश को लेकर भी पूछताछ की जा रही है. इस बीच डीके शिवकुमार के घर के बाहर समर्थकों की भीड़ जुटने लगी है. सभी लोग छापेमारी का विरोध कर रहे हैं.


 

और पढ़ें