CM अरविंद केजरीवाल सरयू आरती में हुए शामिल, देश के लिए की कल्याण की कामना

CM अरविंद केजरीवाल सरयू आरती में हुए शामिल, देश के लिए की कल्याण की कामना

CM अरविंद केजरीवाल सरयू आरती में हुए शामिल, देश के लिए की कल्याण की कामना

लखनऊ: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या में सरयू नदी के तट पर वैदिक मंत्रों और भजनों के बीच सरयू की 'आरती' की और मां सरयू, भगवान श्रीराम तथा देवताओं से दिल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश और पूरे देश के कल्याण की कामना की. इस मौके पर केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि मां सरयू नदी से दिल्‍ली, उत्तर प्रदेश और पूरे भारत वर्ष के कल्‍याण के लिए प्रार्थना करता हूं. पूरा देश कोरोना नाम की महामारी से पीड़ित है, पिछले कुछ दिनों से कुछ नियंत्रण है, लेकिन मैं समझता हूं कि भगवान राम, देवताओं की और मां सरयू नदी की कृपा होगी तो जरूर हम सब लोगों को इस महामारी से मुक्ति मिलेगी.

उन्होंने कहा कि आज अयोध्या आने का सौभाग्य मिला और इस अवसर पर मैं सभी देवताओं से हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि देश को महामारी से मुक्ति मिले. आप नेता ने कहा कि मैं हमेशा मानता हूं कि हमारे देश के लोग बहुत अच्छे हैं, हमारे देश को अभी तक बहुत आगे पहुंच जाना चाहिए था, दुनिया का नंबर एक देश बनना चाहिए था लेकिन आज हमारे देश के अंदर गरीबी है, आज हमारे देश के अंदर अशिक्षा है, तरह-तरह की बीमारियां हैं, भिन्‍न-भिन्‍न समस्याएं हैं. मैं सभी देवताओं से प्रार्थना करता हूं कि मेरा भारत वर्ष जल्‍दी दुनिया का नंबर वन देश बने और हम 130 करोड़ भारतवासी मिलकर इसको संभव कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि मैं उम्र और अनुभव में छोटा हूं लेकिन मेरा दिल्‍ली सरकार चलाने का जो पांच साल का अनुभव है, उससे लगता है कि अगर सब लोग मिलकर एक परिवार की तरह, एक टीम की तरह एक साथ काम करें, अपने बीच की दीवारों और भेदभाव को गिराकर एक साथ काम करें तो इस देश को दुनिया की शक्ति बनाने से कोई नहीं रोक सकता है. यह संभव है और दिल्ली के अंदर स्कूल, अस्पताल, पानी और सड़कों के लिए यह करके दिखाया है.

केजरीवाल ने कहा कि कल मुझे राम लला और हनुमान के दर्शन करने के अवसर मिलेंगे, मुझे भगवान ने बहुत कुछ दिया है, मुझे जो अयोध्या आने का सौभाग्य मिला है, मैं चाहूंगा कि भारतवर्ष के हर नागरिक को यह सौभाग्य मिले. सरयू मैया के नारों के जयघोष के बीच आरती समाप्त होने पर संतों ने केजरीवाल को पीले वस्त्र दिये. केजरीवाल के साथ आप के उत्तर प्रदेश मामलों के प्रभारी और राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह भी मौजूद थे. अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी आम आदमी पार्टी ने औपचारिक रूप से सितंबर में अयोध्या में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की थी जिसमें दिल्‍ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, संजय सिंह ने राम जन्मभूमि और हनुमान गढ़ी मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की. आप ने अयोध्‍या में नवाब शुजाउद्दौला के मकबरे से तिरंगा यात्रा भी शुरू की थी जो गांधी पार्क में समाप्त हुई. सोर्स-भाषा
 

और पढ़ें