कर्नाटक घटनाक्रम पर सीएम गहलोत की तीखी प्रतिक्रिया, कहा-पूरा देश देख रहा केन्द्र की करतूत

Vikas Sharma Published Date 2019/07/23 09:48

जयपुर: कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन की सरकार गिर गई है. वहीं कर्नाटक घटनाक्रम पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. गहलोत ने कर्नाटक घटनाक्रम को लोकतंत्र के लिए खतरा करार दिया है. सीएम गहलोत ने कहा है कि यह प्रयास लम्बे अरसे से चल रहा था. केन्द्र की इस करतूत को पूरा देश देख रहा है. जनता ने मोदी सरकार को भारी बहुमत दिया, लेकिन जनता को जरा भी उम्मीद नहीं थी कि ये ऐसी हरकतें करेंगे. 

समय का इंतजार कीजिए, अंतिम विजय सत्य की:
मुख्यमंत्री ने कहा कि सत्ता में बैठे ये लोग कभी सरकार गिराने का काम कर रहे है, तो कभी पैसे के लेनदेन के माध्यम से खरीद फरोख्त कर रहे हैं. किसी भी लोकतंत्र के लिए इस तरह की स्थिति ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि तेलंगाना में क्या हुआ, गोवा में इन्होंने क्या किया? गोवा के जो माफिया बनकर उभर रहे हैं, उन माफियाओं को गले लगाकर मंत्री बना दिया गया. कर्नाटक में पिछले कई दिनों से तमाशा सब देख रहे हैं. जो कुछ हो रहा है, यह पब्लिक के जेहन में बैठ गया है. यह पूरा घटनाक्रम आने वाले वक्त में इन्हीं पर भारी पड़ेगा. सीएम ने कहा कि समय का इंतजार कीजिए, अंतिम विजय सत्य की ही होगी. 

सत्ता हथियाने का काम:
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि केन्द्र डेमोक्रेसी को खत्म करने का "खेल" खेल रहा है. यदि केंद्र सरकार का बस चलेगा तो पूरे हिंदुस्तान में इसी तरह सत्ता हथियाने का काम करेंगे. आज देश की अर्थव्यवस्था चौपट है, युवाओं में आक्रोश है, किसान आत्महत्या को मजबूर है, लेकिन इन्हें चिंता नहीं. केन्द्र को चिंता है तो बस सरकारें गिराने की, सत्ता हथियाने की. वहीं सीएम ने कहा कि केन्द्र सेना के पीछे छिपकर राजनीति कर रहा है. 

गहलोत ने कहा कि देश में ये पहली बात देख रहा हूं, जब खुद प्रधानमंत्री चुनाव कैम्पेन में यह दावा करें कि पश्चिम बंगाल के 40 एमएलए हमारे संपर्क में है. चुनाव जितते ही बंगाल की सरकार को गिरा देंगे. इस तरह की धमकीपूर्ण व्यवहार उचित नहीं है.

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in