Rajasthan Unlock 4: कोरोना को लेकर CM गहलोत की अपील, कहा- मामले कम होन के चलते कई रियायतें दी, लापरवाही बिल्कुल ना करें

Rajasthan Unlock 4: कोरोना को लेकर CM गहलोत की अपील, कहा- मामले कम होन के चलते कई रियायतें दी, लापरवाही बिल्कुल ना करें

Rajasthan Unlock 4: कोरोना को लेकर CM गहलोत की अपील, कहा- मामले कम होन के चलते कई रियायतें दी,  लापरवाही बिल्कुल ना करें

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अनलॉक 4.0 को लेकर लोगों से अपील की है. उन्होंने कहा कि कोरोना के मामलों में लगातार कमी होने के चलते कई रियायतें दी हैं. लेकिन यह ध्यान रखें, कोरोना कम हुआ है अभी गया नहीं है इसलिए लापरवाही नहीं करें. 

सीएम गहलोत ने रविवार को ट्वीट करते हुए कहा कि पिछले दिनों में कोविड के मामले लगातार कम हुए हैं जिसके कारण कई रियायतें दी गई हैं. लेकिन याद रखें, कोरोना कम हुआ है लेकिन अभी गया नहीं है इसलिए लापरवाही बिल्कुल ना करें.  कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मास्क लगाएं, सोशल डिस्टैंसिंग रखें. 

इसके साथ ही उन्होंने लोगों को आगाह करते हुए कहा कि यदि हमने लापरवाही की तो यहां भी दूसरे मुल्कों की तरह तीसरी लहर आ सकती है. पुनः लॉकडाउन इत्यादि कड़े कदम उठाने की नौबत ना आए यह आप सभी के सहयोग से ही संभव हो सकेगा. 

आज से अनलॉक-4 की गाइडलाइन प्रभावी:
आपको बता दें कि शनिवार को गहलोत सरकार ने अनलॉक-4 के तहत गाइडलाइन करते हुए प्रदेशवासियों को बड़ी राहत प्रदान की है. प्रदेश में वीकेंड कर्फ़्यू समाप्त कर दी कर दिया है. गतिविधियों में अतिरिक्त छूट दी गई है. सरकार ने छूट का दायरा बढ़ाया है. गृह विभाग ने गाइडलाइन जारी कर दी है. सरकार के यह आदेश कल 11 जुलाई से प्रभावी होंगे. गृह विभाग की गाइडलाइन के अनुसार अब संपूर्ण प्रदेश में प्रतिदिन रात्रि 11:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक जन अनुशासन कर्फ्यू रहेगा. सरकार ने विवाह में डीजे और बैंड की अनुमति प्रदान कर दी है लेकिन सड़क पर बारात निकासी पर रोक बरकरार रहेगी.

और पढ़ें