जयपुर VIDEO: सीएम अशोक गहलोत ने की भाजपा नेताओं से अपील, कोविड19 के खिलाफ लड़ाई में राज्य की बात केंद्र सरकार के सामने उठाएं

VIDEO: सीएम अशोक गहलोत ने की भाजपा नेताओं से अपील, कोविड19 के खिलाफ लड़ाई में राज्य की बात केंद्र सरकार के सामने उठाएं

जयपुरः जहां एक ओर राजस्थाम में तीन विधानसभाओं में हुए उप चुनाव के बाद रविवार को आए नतीजों में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो सीटों पर जीत दर्ज की है. इस जीत की खुशी मनाने के बजाय प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत प्रदेश की जनता की सुरक्षा पर अपना पूरा फोकस लगाए बैठे हैं. यही नहीं कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सीएन गहलोत ने विपक्षी दल भाजपा से भी साथ सहयोग की मांग की है. यहीं कारण है कि अशोक गहलोत को सच्चा जनसेवक कहा जाता है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को राजस्थान में ऑक्सीजन की कमी का मुद्दा एक बार फिर उठाते हुए कहा कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या के अनुपात में ऑक्सीजन की कमी है. गहलोत ने विपक्षी पार्टी भाजपा के नेताओं व राज्य के सांसदों से सहयोग मांगा है कि वह राज्य की बात केंद्र सरकार के सामने उठाएं.

भाजपा नेताओं से की केन्द्र से बात कर राज्य में ऑक्सीजन और दवाइयों का आवंटन बढ़ाने की मांगः
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया कि राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या के अनुपात में ऑक्सीजन की कमी है. प्रदेश भाजपा के नेताओं ने भी इस बात को माना है कि केन्द्र सरकार से प्रदेश को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन नहीं मिल रही है. गहलोत के अनुसार मैं, नेता प्रतिपक्ष, उपनेता प्रतिपक्ष, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व प्रदेश के सभी सांसदों से अपील करता हूं कि वे केन्द्र सरकार में गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, रसायन मंत्री मनसुख मांडविया व भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से बातकर प्रदेश की ऑक्सीजन और दवाइयों का आवंटन बढ़ाने की मांग करें.

सीएम अशोक गहलोत का विपक्ष को संदेश, कहा-राजनीति से ऊपर उठकर राज्य के लिए कार्य करेंः
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जैसा कि सभी को विदित है कि हमारे तीन कैबिनेट मंत्रियों ने दिल्ली जाकर केन्द्र सरकार के सामने प्रदेश की स्थिति की जानकारी देकर ऑक्सीजन एवं दवाओं का आवंटन बढ़ाने की मांग की थी. कोरोना की स्थिति के कारण भले ही भाजपा नेता दिल्ली ना जाएं लेकिन वीडियो कॉन्फ्रेंस से केन्द्रीय मंत्रियों के साथ बैठक कर राज्य की मांग दृढ़ता से रखें. उन्होंने कहा कि यह समय राजनीति से ऊपर उठकर राज्य के लिए कार्य करने का है. हमारा प्रयास है कि केन्द्र और राज्य सरकार मिलकर कोरोना का मुकाबला करें. हमारा प्रयास है कि राजस्थान में कोई भी मरीज ऑक्सीजन की कमी से प्राण ना गंवाए, लेकिन इसके लिए हमें ऑक्सीजन की उचित मात्रा के आवंटन की आवश्यकता है.

सीएम ने जताई चिंता, कहा- खुले बाजार से भी नहीं खरीद सकते हैं ऑक्सीजन व दवाईः 
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि केन्द्र सरकार ने पूरे देश के ऑक्सीजन व रेमडेसिविर दवाई के उत्पादन पर नियंत्रण कर रखा है, इसलिए हम खुले बाजार से भी ऑक्सीजन व दवाई नहीं खरीद सकते हैं. 
सोर्स भाषा

और पढ़ें