रामगढ़ में गरजे गहलोत, कहा- बिना लोकतंत्र मोदीजी कैसे बनते पीएम ?

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/01/25 03:42

रामगढ़(अलवर)। करीब डेढ़ महिने पहले प्रदेश की सत्ता में आने वाली कांग्रेस रामगढ़ सीट को जीतने के लिए हर संभव प्रयास में जुटी हुई है। कांग्रेस प्रदेश में 99 के फेर से निकलने के लिए अपनी सीटों का आंकड़ा 100 करने के जुगाड़ में लगी हुई है। आज रामगढ़ में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने चुनावी सभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री गहलोत ने सभा को संबोधित करते हुए किसानों से जुड़े मुद्दों पर कहा कि हमारी सरकार 5 साल तक बिजली के दाम नहीं बढ़ाएगी। बीजेपी को पिछली बार भारी बहुमत मिलने के बाद भी कुछ नही कर पाई, उल्टे हमारी योजनाओं को कमजोर कर दिया। गहलोत ने आगे संबोधित करते हुए कहा कि पिछली सरकार ने मिनी सचिवालय, मेडिकल कॉलेज का काम धीमा कर दिया, फ्री दवा, पेंशन योजना में संख्या कम कर दी। लेकिन जनता ने हमे एक बार फिर मौका दिया है और हम इस बार जनता की सेवा का यह मौका गंवाना नही चाहते। 

वादा निभाना हमारी फितरत

उन्होंने कहा कि अगर रामगढ़ में चुनाव पोस्टपोंड नही होते तो भी सफिया ही जीतती। गहलोत ने सभा को आगे संबोधित करते हुए कहा कि वादा निभाना हमारी फितरत में है। वहीं गहलोत ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मन की बात सुनते है लेकिन कांग्रेस लोगों के मन की बात को सुनती है। हमने पहली बैठक में घोषणा पत्र की कार्य योजना बना दी है। हम पीएम मोदी की तरह झूठे वादे नही करते, हम वादों को लेकर गंभीर है। गहलोत ने पीएम के 76 साल में कांग्रेस ने क्या किया के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि सुई नहीं बनती थी देश में लेकिन कांग्रेस ने लोकतंत्र दिया। लोकतंत्र नहीं होता तो आज मोदी जी को प्रधानमंत्री कौन बनाता? लेकिन अब बीजेपी के जुमलों की पोल खुल गई है अब कारवां चल पड़ा है ऐसे में अब देश को कांग्रेस की जरूरत हैं। 

पायलट ने भी साधा जमकर निशाना

वहीं उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर राजस्थान की जनता का आभार व्यक्त किया। इस दौरान पायलट ने कहा कि जब पिछली बार उपचुनाव हुआ तो कांग्रेस जीती थी अब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है। साथ ही पायलट ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि जो आज चुनाव लड़ रहे हैं उनसे पूछना चाहिए की उनका रामगढ़ में क्या योगदान हैं। तीन राज्यों में राहुल गांधी के नेतृत्व में सरकार बनने से बीजेपी नेताओं के चेहरों की हवाईयां उड़ी हुई हैं। बीजेपी ने 5 साल तक झूठ बोलकर गाड़ी यहां तक खींच ली अब लोकसभा में क्या जवाब देंगे। पायलट ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि अलवर के लोगों को बदनाम करने का काम किया, गाय और धर्म के नाम पर लोगों को बदनाम करने का काम किया गया, लेकिन 36 कौमों के लोगों ने प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाकर इसका करारा जवाब दिया। 

सफिया ने झोली फैलाकर मांगे वोट

उधर रामगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी सफिया जुबेर खान ने लोगों से झोली फैलाकर वोट मांगते हुए कहा कि मैं महिलाओं का खास ध्यान रखूंगी। 10 साल में बीजेपी ने यहां पर कोई काम नहीं किया, मैं आप लोगों से अपील करती हूं कि आप विकास और भाईचारे के नाम पर वोट देना। वहीं सफिया के पति जुबेर खान ने मजाकिया अंदाज में संबोधित करते हुए कि मंच पर मौजूद लोगों, एक को छोड़कर सब बहनों से अपना भाषण शुरू किया। जुबेर के इस संबोधन से गहलोत और पायलट भी मुस्करा दिए। इसके बाद जुबेर खान ने कहा कि ये मेरा दुर्भाग्य रहा कि मैं जीता तब सरकार हार गई लेकिन इस बार सरकार बनी तो मेरा टिकट सफिया को मिल गया। ऐसे में सफिया जीतेगी तो भाग भाग कर काम करेगी और एक के साथ एक फ्री की योजना में मैं फ्री सेवा करूंगा। इस दौरान उन्होंने लोगों से कहा कि अगर मैंने सेवा की है तो वोट देना और अगर मैंने सेवा नहीं की तो वोट मत देना। यहां पर लोगों को जाति धर्म के आधार पर बांटा गया है जबकि विकास की कोई बात नहीं हुई। जातिवाद से न सड़क बनेगी न नौकरियां मिलेंगी ये सिर्फ सरकार से होगा। जुबेर खान ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कांग्रेस को जिताओ फिर देखो कैसे चहुंमुखी विकास होगा। 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in