जयपुर CM अशोक गहलोत ने कर्नाटक में ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत की घटना पर जताया दुख, केन्द्र से कहा-गंभीरता को समझें

CM अशोक गहलोत ने कर्नाटक में ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत की घटना पर जताया दुख, केन्द्र से कहा-गंभीरता को समझें

CM अशोक गहलोत ने कर्नाटक में ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत की घटना पर जताया दुख, केन्द्र से कहा-गंभीरता को समझें

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कर्नाटक के चामराजनगर जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई 24 कोविड मरीजों की मौत पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

केंद्र सरकार से की अपील, कहा- कृपया स्थिति की गंभीरता को समझेंः
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गहलोत ने एक बयान में कहा कि कर्नाटक के अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण 24 कोविड मरीजों की मृत्यु की सूचना बेहद दुखद है. इस अत्यंत कठिन समय में ईश्वर उन्हें यह आघात सहने का सम्बल प्रदान करें. उन्होंने कहा कि देश के कई हिस्सों से ऑक्सीजन की कमी को लेकर लोगों के मरने की हृदयविदारक ख़बरें आ रही हैं, ऑक्सीजन और दवाइयों की कमी बेहद व्यथित करने वाली है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार से मेरी अपील है कि कृपया स्थिति की गंभीरता को समझें, देशभर में कहीं भी ऐसे हालात ना बनने दें कि एक भी व्यक्ति की जान ऑक्सीजन और दवाइयों की कमी या व्यवस्था के स्तर पर प्रबंध ना होने के कारण जाए. 

प्रदेश में ऑक्सीजन एवं दवाओं की उपलब्धता के लिए किए जा रहे हर संभव प्रयासः
गहलोत ने कहा कि मैं राजस्थान को लेकर भी केंद्र सरकार से लगातार आग्रह कर रहा हूँ कि राज्य में संक्रमितों की संख्या के अनुपात में ऑक्सीजन की कमी है. हम पुन: केन्द्र से निवेदन करते हैं कि राजस्थान की सहायता करें ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति ना बने, हमारे लिए एक-एक व्यक्ति की जान कीमती है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार संकट की इस घड़ी में प्रदेशवासियों के लिए ऑक्सीजन एवं दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने का हरसंभव प्रयास कर रही है.
सोर्स भाषा

और पढ़ें