अलवर गैंगरेप मामले में सीएम अशोक गहलोत ने की कई बड़ी घोषणाएं

Bharat Dixit Published Date 2019/05/10 03:23

जयपुर। दिल्ली से जयपुर पहुंचे सीएम अशोक गहलोत अलवर मामले को लेकर बेहद गंभीर दिखे। एयरपोर्ट पर पहुंचते ही सीएम अशोक गहलोत ने एडीजी क्राइम बीएल सोनी और प्रमुख सचिव को एयरपोर्ट पर बुलाया और 1 घंटे तक अहम बैठक की। बैठक में सीएम अशोक गहलोत ने कई अहम फैसले किए जिनमें अब महिलाओं पर होने वाले अत्याचार की जांच सीओ लेवल के अधिकारी करेंगे इसके लिए जल्द ही पोस्ट क्रिएट की जाएगी। वहीं महिला अत्याचार पर एसपी ऑफिस में एफआईआर दर्ज होगी। अलवर के सामूहिक दुष्कर्म मामले को पुलिस ऑफिसर्स स्कीम के तहत लिया जाएगा। सीएम अशोक गहलोत के अहम फैसलों के साथ सीएम ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अलवर का मामला बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है किसी को भी बक्शा नहीं जाएगा। 

तीन महत्वपूर्ण फैसले-
1. अलवर मामले की जांच अब पुलिस आफिसर्स स्कीम के तहत होगी। स्कीम के तहत पूरे मामले की मॉनिटिरिंग पुलिस की ओर से की जाएगी और मॉनिटिरिंग के आधार पर ही आरोपियों को सजा दिलवाई जाएगी। 
2. महिला अत्याचार के केसो की जांच अब सीओ लेवल का अधिकारी करेंगा। आमतौर पर एससी एसटी के लेवल के लिए सीओ लेवल का नोडल ऑफिसर होता है उसी रूप में अब महिला अत्याचार पर सीओ लेवल का अधिकारी होगा। इसके लिए जल्द पोस्ट क्रियेट की जाएंगी। 
3. महिला अत्याचार के मामलो की एफआईआर अब थानों की बजाय एसपी ऑफिस में दर्ज होगी।

पूर्व भाजपा सरकार पर भी साधा निशाना
सीएम अशोक गहलोत ने अलवर मामले पर बोलेत हुए पूर्व सरकार पर भी निशाना साधा। सीएम ने कहा कि पिछले कुछ सालों से तीन चार जिलो में इस तरह की घटनाएं ज्यादा हुई है। ऐसे मामलों पर पिछली सरकार ने ध्यान नहीं दिया और पिछले सरकार के गृहमंत्री केस कम होने पर अधिकारियों को बढ़ाते गए। सीएम ने कहा कि मैंने पहले भी सीएम रहते ये आदेश दिए थे कि थानों में केसों की संख्या पर ध्यान नहीं दिया जाए। हो सकता है उनमें से 5 प्रतिशत गलत ..लेकिन थाने मे आने वालो की एफआईआर दर्ज हो। 

सीएम अशोक गहलोत का पीएम मोदी पर हमला
विराट मामले पर बोलेत हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि आईएनएस विराट लेकर जो मजाक पीएम की उड़ी है.... पीएम मोदी को पूरा देश और दुनिया देख रही है। उन्होंने अपने पद की गरिमा को घटाया है आजादी के बाद ऐसा पहली बार देखने को मिला है। वसुधंरा की विदाई यात्रा पूरी हो चुकी है और वहीं नरेंद्र मोदी भी बौखला चुके है उनको ये देश पंसद नहीं कर रहा  है। देश उनकी भाषा और उनकी शैली को लेकर बहुत गुस्से में है इसका नतीजा मोदी को भुगतना पड़ेगा। 

रॉबर्ट व्राड्रा मामले पर भी बोले
सीएम अशोक गहलोत ने वाड्रा पर पूछे सवाल पर मजाकिया अंदाज में कहा कि में वाड्रा हूं क्या.....जो ये सवाल आप मुझ से पूछ रहे हो। सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि पिछली बार जब में सीएम था तब पत्र में खुद कलेक्टर ने वाड्रा मामले में कहा था कि किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ नही हुई वैसे भी ये मामला अब कोर्ट में है। 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in