CM गहलोत ने सोनिया गांधी को दी प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति और सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी

CM गहलोत ने सोनिया गांधी को दी प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति और सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी

जयपुर: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए COVID-19 की स्थिति पर कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी सीएमआर से वीसी से जुड़े. वीसी में कोविड-19 को लेकर दोनों में चर्चा हुई. 

वहीं वीसी में सीएम गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति और सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी. इस दौरान माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जाने के बारे में भी बताया. वहीं प्रदेश में वैक्सीनेशन को लेकर सोनिया गांधी को जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि 60 वर्ष तक के आयु के टीकाकरण में राजस्थान नंबर वन रहा है. अब प्रदेश में वैक्सीन डोज की कमी है. इसके लिए प्रधानमंत्री को लिखे गए पत्र के बारे में भी जानकारी दी. 

 

बता दें कि बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी भी इसमें शामिल हुए. बैठक में राज्यों में कोविड-19 के कारण उत्पन्न हालात की समीक्षा की गई. राज्य के मुख्यमंत्रियों से सोनिया गांधी ने हालात का जायजा लेते हुए सलाह दी कि महामारी की दूसरी लहर से बचाव के लिए टेस्टिंग, ट्रैकिंग व वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को प्राथमिकता दी जानी चाहिए. 

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर की थी निर्यात पर रोक की मांग:
गौरतलब है कि महाराष्ट्र, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, बिहार समेत कई राज्यों में कोरोना वैक्सीन की कमी होने की खबरे सामने आ रही है. इसी के चलते एक दिन पहले ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर को कोविड-19 वैक्सीन के निर्यात पर तत्काल रोक लगाने की मांग की थी. इसके साथ ही पत्र में यह भी कहा कि अन्य वैक्सीन को भी फास्ट ट्रैक तरीके से अप्रूवल दिया जाना चाहिए. साथ ही जिसको भी जरूरत हो वैक्सीन लगवा सके, ऐसी व्यवस्था शुरू करने की जरूरत है. 


 

और पढ़ें