NSUI के  51वां स्थापना दिवस पर बोले सीएम अशोक गहलोत, कहा- कामयाब वही होता है जो सच्चाई पर चलता 

NSUI के  51वां स्थापना दिवस पर बोले सीएम अशोक गहलोत, कहा- कामयाब वही होता है जो सच्चाई पर चलता 

जयपुरः मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि कांग्रेस ने देश को लोकतंत्र दिया है और आज बिना कांग्रेस के देश आगे नहीं चल सकता. उन्होंने कहा कि कामयाब वही होता है जो सच्चाई पर चलता है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एनएसयूआई के 51वां स्थापना दिवस कार्यक्रम को वीडियों कॉन्फ्रेंस के जरिये संबोधित कर रहे थे. इस दौरान मुख्यमंत्री ने एनएसयूआई पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को आधी शताब्दी पूरी करने पर बधाई दी. उस दौरान अशोक गहलोत ने एनएसयूआई और फिर कांग्रेस पार्टी में अपने सफर को याद किया. इस दौरान हनुमानगढ़ के छात्र को NSUI ज्वॉइन भी कराई गई. 

एनएसयूआई को दिया बड़े अधिवेशन का टास्कः
अपने संबोधन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा एनएसयूआई को एक बड़ा अधिवेशन करने का टास्क दिया. इस दौरान सीएम गहलोत ने कहा कि हम भी उस अधिवेशन में आएंगे और आप लोगों को सुनेंगे. उन्होंने कहा कि अधिवेशन का उद्देश्य एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को नॉलेज बढ़ाना और उसका पूरा विकास करना हो. इसके लिए एनएसयूआई कैंप लगाए जाए. उन्होंने कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिलाया कि इसके लिए सरकार से जो मदद बनेगी उसे पूरा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम एनएसयूआई के साथ है और जहां-जहां आप जाओगे हम आपके साथ चलेंगे. उन्होंने कहा कि बिना कांग्रेस के देश आगे नहीं चल सकता और कामयाब वही होता है जो सच्चाई पर चलता है.

एनएसयूआई में अपने सफर को किया यादः
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस दौरान इंदिरा गांधी के एक किस्से को याद करते हुए कहा कि उन्होंने एक झटके के अंदर 14 बैंकों का राष्ट्रीयकरण कर दिया था. उस समय हमने हस्ताक्षर अभियान में हिस्सा लिया था. जब मैंने हस्ताक्षर अभियान में साइन किए तब में कांग्रेस में आया. मैंने इंदिरा गांधी को पत्र लिखा था जिसमे कई नियम बनाए थे. सीएम गहलोत ने कहा कि मैं पहला चुनाव 4 हजार वोट से हार गया, 'लेकिन वही चुनाव मेरी क्वालिफिकिशन बन गई. उसके बाद मैं जोधपुर का जिला अध्यक्ष बना और बाद में जोधपुर से कांग्रेस का सांसद बना. 

भाजपा पर साधा निशानाः
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस दौराना भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि 'भाजपा व आरएसएस वाले सिर्फ हिंदुत्व की बात करते हैं. जिसके कारण आज हर तरफ हिंदुत्व का माहौल बन गया है, जिससे हम भी घबरा गए हैं. इससे ऐसा लगता है कि शायद लोग हमें लोग वोट नहीं देंगे, लेकिन हम डटे रहेंगे. उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने अपनी जान दे दी लेकिन खालिस्तान नहीं बनने दिया. ऐसी इंदिरा गांधी का नाम लेते हुए पीएम मोदी को शर्म आती है. उन्होंने कहा कि आज सत्ता में बैठे हुए लोगों ने आजादी में अपनी अंगुली तक नहीं कटाई, उनके एक भी नेता ने आजादी की जंग में हिस्सा नहीं लिया. ये लोग उस वक्त अंग्रेजों की भाषा बोलते थे, फिर भी ये लोग हमसे पूछते है कि आपने 70 साल में क्या किया. उन्होंने आगे कहा कि देश में लोकतंत्र कायम रहा, इसलिए आज भाजपा को शासन करने का मौका मिला. ये लोग अंग्रेजों के साथ मिले हुए नहीं थे क्या ?, फिर भी पूछते है कि 70 साल में कांग्रेस ने क्या किया?.

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं की तारीफः
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस दौरान नीरज कुंदन व श्रीनिवास की तारीफ की. उन्होंने कहा कि अभिषेक चौधरी ने राजस्थान में कमाल कर दिया, वह हमेशा नए प्रयोग व नए फैसले करता हैं. मैंने भी एनएसयूआई में इसी तरह काम किया था. तब मैंने पूरे राजस्थान को देख लिया था. 'उन्होंने कहा कि जितना फिरोगे, उतना ही आगे बढ़ोगे. हालांकि की अभिषेक चौधरी का मुझसे मिलना नहीं हुआ, लेकिन जिस तरह का ये काम कर रहे है वो एनएसयूआई को मजबूत बना रहे हैं.

और पढ़ें