जयपुर CM गहलोत ने किया राजस्थान पुलिस विजन-2030 पुस्तक का विमोचन

CM गहलोत ने किया राजस्थान पुलिस विजन-2030 पुस्तक का विमोचन

CM गहलोत ने किया राजस्थान पुलिस विजन-2030 पुस्तक का विमोचन

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को राजस्थान पुलिस विजन-2030 पुस्तक का विमोचन किया. गहलोत ने कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण और पुलिस के आधुनिकीकरण की दिशा में राज्य सरकार निरंतर नवाचार कर रही है, जिसके सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं.

उन्होंने कहा कि 2030 के दृष्टिकोण को लेकर प्रकाशित की गई यह पुस्तक पुलिस को और अधिक प्रतिबद्धता के साथ काम करने को प्रेरित करेगी. उन्होंने पुस्तक के प्रकाशन के लिए गृह विभाग को बधाई दी.

पुलिस महानिदेशक एम. एल. लाठर ने बताया कि इस पुस्तक में राजस्थान पुलिस को वर्तमान एवं भविष्य की चुनौतियों के लिए तैयार करने एवं जनता को बेहतर पुलिसिंग देने के संबंध में विजन प्रस्तुत किया गया है. उन्होंने कहा कि यह ऐसा दस्तावेज है जो आगामी वर्षों में पुलिस विभाग के व्यापक एवं समग्र विकास के लिए मार्गदर्शन प्रदान करेगा.

इस अवसर पर शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला, नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल, वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी, चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीणा, जलदाय मंत्री महेश जोशी, मुख्य सचिव निरंजन आर्य, प्रमुख शासन सचिव गृह अभय कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे. 

और पढ़ें