जयपुर CM गहलोत ने गृहमंत्री शाह व केंद्र के आला अधिकारियों से की बात, ऑक्सीजन व दवाओं की कमी से करवाया अवगत

CM गहलोत ने गृहमंत्री शाह व केंद्र के आला अधिकारियों से की बात, ऑक्सीजन व दवाओं की कमी से करवाया अवगत

जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के रोगियों की बढ़ती संख्या के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह व कैबिनेट सचिव राजीव गौबा सहित अन्य अधिकारियों से फोन पर बात की और राज्य में ऑक्सीजन व दवाओं की कमी से उन्हें अवगत करवाया. 

गहलोत ने ट्वीट किया कि आज टेलीफोन से वार्ता कर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा, प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव पीके मिश्र व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल को राजस्थान में ऑक्सीजन एवं दवाओं की कमी से अवगत करवाया. 

राजस्थान में स्थिति बहुत नाजुक बन चुकी: 
गहलोत के अनुसार, इन सभी से अनुरोध किया कि राजस्थान में स्थिति बहुत नाजुक बन चुकी है.  राजस्थान को उपचाराधीन रोगियों की संख्या के अनुपात में ऑक्सीजन व जरूरी दवाइयां उपलब्ध करवाई जाएं जिससे इस संकट को टाला जा सके.  यहां उपचाराधीन मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोना के उपचाराधीन रोगियों की संख्या बृहस्पतिवार को करीब 1 लाख 70 हजार हो गई है, अत: केंद्र सरकार ऑक्सीजन एवं दवाइयों का जल्द से जल्द इसके अनुपात में आवंटन करें जिससे जनता को राहत मिल सके. 

गुरुवार को 17,269 नए मामले आए:
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड 17,269 नए मामले आए जबकि 158 और मरीजों की मौत दर्ज की गई.  राज्‍य में अभी 1,69,519 कोरोना संक्रमित उपचाराधीन हैं. मुख्यमंत्री गहलोत खुद बृहस्पतिवार को संक्रमित पाए गए और वह पृथक-वास में रहकर काम कर रहे हैं. 

और पढ़ें