VIDEO: मेवाड़-वागड़ दौरे पर रहे सीएम गहलोत, बोले-कांग्रेस हमेशा आदिवासियों के साथ 

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/06/25 05:37

उदयपुर: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज आदिवासी बाहुल्य मेवाड-वागड दौरे पर रहे. गहलोत नें आज अपने दौरे की शुरुआत डूंगरपुर में विशाल किसान सम्मेलन में शिरकत के साथ की. गहलोत नें इस मौके पर ना केवल आदिवासी अंचल के समुचित और समग्र विकास का भरोसा लोगों को जताया बल्कि साफ किया कि विधानसभा चुनावों के चुनावी घोषणा पत्र में जो भी वायदे जनता के साथ किये गये हैं, उन्हे अक्षरश पूरा किया जाएगा. एक रिर्पोट:

कांग्रेस हमेशा आदिवासियों के साथ:
लोकसभा चुनावों की समाप्ति के साथ ही प्रदेश की गहलोत सरकार पूरे मनोयोग के साथ जनता की समस्याओं को समझ उनके निराकरण की दिशा में अग्रसर है. इसी कड़ी में प्रदेश में बजट सत्र की शुरुआत से पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आदिवासी बाहुल्य वागड अंचल के दौरे पर पहुंचे. गहलोत नें डूंगरपुर के स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स में आयोजित किसान सम्मेनल को संबोधित किया और आदिवासी किसानों को भरोसा जताया कि उनके विकास को लेकर प्रदेश सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं. मुख्यमंत्री गहलोत नें कहा कि पंडित नेहरु के समय से आदिवासियों के साथ कांग्रेस का गहरा लगाव रहा हैं और कांग्रेस पार्टी ने हमेशा आदिवासी हितों को पूरा करने का भरसक प्रयास भी किया हैं. गहलोत नें इस दौरान कांग्रेस सरकार द्धारा वनभूमि पर आदिवासियों को वनाधिकार कानून के तहत पट्टे दिये जाने के काग्रेंस के प्रयास का भी जिक्र किया. 

केन्द्र औऱ भाजपा सरकार पर साधे निशाने:
आदिवासी किसानों को संबोधित करते हुए गहलोत नें कई बार केन्द्र औऱ भाजपा सरकार पर निशाने साधे. गहलोत नें कहा कि जिस तरह के केन्द्र सरकार उद्योगपतियों के कर्ज माफी को लेकर गंभीर रहती हैं, क्यो नहीं उतना ही गंभीर केन्द्र की सरकार किसानों की कर्ज माफी को लेकर हो. गहलोत नें कांग्रेस सरकार द्वारा अपने वायदे के मुताबिक किसानों के कर्ज माफ किये जाने का जिक्र करते हुए कहा कि शीघ्र ही सरकार केन्द्रीय बैंको के कर्जों को माफ करने का रास्ता भी तलाश रही हैं. हालांकि मुख्यमंत्री गहलोत नें स्पष्ट कर दिया कि कांग्रेस सरकार अपने घोषणा पत्र के अनुरुप जनता से किये गये तमाम वादों को पूरा करने के लिए कृत संकल्पित हैं. 

बहरहाल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का यह दौरा ना केवल आदिवासी अंचल के वांशिदो के लिए विविध तरह की सौगातों को देने वाला रहा, बल्कि कांग्रेस पार्टी के लिहाज से आगामी निकाय और पंचायत चुनावों में आदिवासी वोट बैंक को फिर से साधनें की कवायद का हिस्सा भी साबित हुआ. 

... उदयपुर संवाददाता रवि कुमार शर्मा की रिपोर्ट 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in