सीएम गहलोत ने शहीद दिवस पर महात्मा गांधी के दिखाए रास्ते पर चलने का किया आह्वान

सीएम गहलोत ने शहीद दिवस पर महात्मा गांधी के दिखाए रास्ते पर चलने का किया आह्वान

सीएम गहलोत ने शहीद दिवस पर महात्मा गांधी के दिखाए रास्ते पर चलने का किया आह्वान

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शहीद दिवस पर एक बार फिर केंद्र की नीतियों को आड़े हाथों लेते हुए महात्मा गांधी के दिखाए रास्ते पर चलने का आह्वान किया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि महात्मा गांधी ने कहा था कि मेरा जीवन ही मेरा संदेश है उसी से प्रेरित होकर देश को आगे बढ़ना चाहिए. पूरा देश आपसी प्रेम भाईचारे और सौहार्द के साथ चले यही भावना होनी चाहिए.

यह संकल्प होना चाहिए सत्य और अहिंसा के दिखाए रास्ते पर हम चलें:
उन्होंने कहा कि देश में आज धरने प्रदर्शन हो रहे हैं आपस में तनाव और लड़ाई नहीं होनी चाहिए लेकिन आज तनाव का माहौल है. ऐसे में आज के दिन हमारा यह संकल्प होना चाहिए सत्य और अहिंसा के दिखाए रास्ते पर हम चलें. इस समय चारों और धरने प्रदर्शन हो रहे हैं इसे लेकर केंद्र सरकार को चिंतन मनन की जरूरत है और आम जनता क्या चाहती है उस मूड को भांपते हुए आगे बढ़ना चाहिए. सचिवालय में सुबह 10:30 बजे मुख्यमंत्री गहलोत पहुंचे और कैबिनेट और मंत्रिपरिषद के आला मंत्रियों और ब्यूरोक्रेट्स के साथ बापू की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की. इसके बाद वे बापू की प्रतिमा के सामने लगाए पांडाल में बैठे.

2 मिनट का खड़े होकर मौन रखा गया:
इस मौके पर राजकीय बालिका सीनियर सेकेंडरी स्कूल की बालिकाओं और टीचर्स ने बापू के प्रिय भजनों का गायन किया. ठीक 11:00 बजे सायरन बजने के साथ 2 मिनट का खड़े होकर मौन रखा गया और 11:02 पर कार्यक्रम समाप्त हुआ. कार्यक्रम समाप्ति के बाद सचिवालय में अलग-अलग कर्मचारी संघों के पदाधिकारियों और अलग-अलग वर्गों से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मिले. इस मौके पर कर्मचारियों ने अभिवादन किया और अपनी समस्याएं बताई. 

इस मौके पर कई मंत्री व अधिकारी रहे मौजूद:
इस मौके पर मंत्री सुभाष गर्ग, मंत्री बुलाकी दास कल्ला, मंत्री भंवर सिंह भाटी, मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल, मंत्री रघु शर्मा, मंत्री अशोक चांदना, मंत्री भजनलाल जाटव मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, मंत्री परसादीलाल मीणा और मंत्री टीकाराम जूली भी शामिल हुए. साथ ही पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष रामनारायण मीणा और विधायक बाबूलाल नागर मौजूद रहे. इस मौके पर मुख्य सचिव डी बी गुप्ता, एसीएस रोहित कुमार सिंह, एसीएस आर वेंकटेश्वरन, प्रमुख सचिव कुलदीप रांका, अजिताभ शर्मा, रोली सिंह, श्रेया गुहा, कुंजीलाल मीणा, आलोक गुप्ता, सचिव सिद्धार्थ महाजन, हेमन्त गेरा, डीएन पांडे, नवीन महाजन,डॉक्टर पृथ्वी, आईएएस राजन विशाल, आरती डोगरा संयुक्त सचिव आशीष मोदी सहित अन्य अधिकारी शामिल हुए.
 

और पढ़ें