सीएम गहलोत ने स्व.रामनिवास मिर्धा को अर्पित किए श्रद्धासुमन, वरिष्ठ नेता डॉ. सहदेव चौधरी भी रहे साथ

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/08/24 02:43

जयपुर: स्व.रामनिवास मिर्धा की जयंती पर आज विधानसभा में पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्व विस अध्यक्ष रामनिवास मिर्धा को विधानसभा पहुंचकर श्रद्धासुमन अर्पित किए. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सहदेव चौधरी व पूर्व मंत्री अश्क अली टाक भी मौजूद रहे. 

सीएम गहलोत से मिले सहदेव चौधरी:  
रामनिवास मिर्धा को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद कांग्रेस नेता सहदेव चौधरी ने कहा कि उनका व्यक्तित्व अविस्मरणीय था. उन्होंने किसान और आम वर्ग की सेवा की, उनके पिता बलदेवराम किसानों के आदर्श हैं. साथ ही इस दौरान कांग्रेस नेता सहदेव चौधरी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी बातचीत की. विधानसभा में दोनों नेताओं ने सियासी विषयों पर चर्चा की. 

राजनीतिक जीवन: 
नागौर जिले के कुचेरा ग्राम में किसानों के मसीहा बलदेव राम मिर्धा के घर 24 अगस्त,1924 को जन्मे रामनिवास मिर्धा 1953 से 1967 तक विधानसभा के सदस्य रहे. मिर्धा 1957 तक विधानसभा अध्यक्ष तथा 1967 में ही उपचुनाव में राज्यसभा के सदस्य चुने गए. मिर्धा जून, 1970 में पहली बार केंद्रीय गृह राज्य मंत्री बनाए गए तथा 1977 से 1980 तक राज्यसभा के उपसभापति और 1983 से 1989 तक केंद्र में विभिन्न विभागों के मंत्री रहे.

युवा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रहे:  
मिर्धा 10वीं लोकसभा में अध्यक्ष मनोनीत किए गए. उन्होंने कई अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलनों में भारत का प्रतिनिधित्व किया. स्व. मिर्धा भारतीय युवा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रहे हैं. 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in