VIDEO: होली मिलन समारोह में बोले सीएम गहलोत, कहा-नहीं लूंगा राजनीति से सन्यास 

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/03/20 06:08

जोधपुर। होली के त्यौहार के मौके राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हर बार की तरह अपने गृह जिले जोधपुर में कांग्रेसजनो के साथ होली मिलन समारोह के माध्यम से खुशियां बांटते नजर आए। वहीं दूसरी ओर दिन भर चले कांग्रेस के अलग-अलग होली मिलन समारोह के माध्यम से गहलोत लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेसियों में और अधिक जोश का संचार करते भी नजर आए। इस दौरान गहलोत ने अपने जोधपुर प्रवास के दौरान एक तीर से कई निशाने साधने जैसा काम भी किया। उन्होने ना केवल कांग्रेस के होली स्नेह मिलन समारोह में शिरकत की, बल्कि हर वर्ग से जुडने के साथ पत्रकारों के बीच जाकर भी होली की शुभकामनाएं दी।

त्योहार के मौके अपने शहर में अपने लोगों का प्यार मिलना और दिल खोल कर आमजन द्वारा स्वागत किए जाने से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अभिभूत नजर आए। मुख्यमंत्री गहलोत का जोधपुर के एयरपोर्ट पर अलग एक साफे पहनाकर के द्वारा जब स्वागत किया गया। गहलोत ने अत्यंत सादगी और विनम्रता के साथ हर एक व्यक्ति का अभिवादन स्वीकार किया और होली की शुभकामनाएं दी। सीएम अशोक गहलोत ने अपने जोधपुर दौरे के दौरान प्रदेशवासियों को होली की शुभकमनाएं दी, तो वहीं नरेन्द्र मोदी और अमित शाह पर हमला बोलते हुए कहा कि मार्केटिंग के आधार पर दोनो अपना काम चला रहे हैं।

वैभव गहलोत को लेकर आलाकमान लेगा निर्णय: 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सभी 25 सीटों पर विजय हासिल करेगी। वैभव गहलोत के मामले पर सीएम ने बोलते हुए कहा कि पार्टी आलाकमान का निर्णय ही अंतिम निर्णय होगा। जालौर-सिरोही से लड़ते हैं या फिर जोधपुर से यह अभी कहना जल्दबाजी होगा। सभी समीकरण देखते हुए पार्टी आलाकमान इस पर अपना अंतिम निर्णय लेगा। गहलोत ने कहा कि कार्यकर्ताओं को मैं 45 साल से जानता हूं। हमारा हमेशा अच्छा नाता रहा है। जब राजनीति के 50 साल पूरे हो जाएंगे तब सभी कार्यकर्ताओं को जश्न के लिए बुलाना पड़ेगा। कार्यकर्ताओं के जयकारे लगाने पर गहलोत ने कहा कि मैं राजनीति से संन्यास नहीं लूंगा, मेरे शरीर में जब तक खून का अंतिम कतरा है, तब तक देश की सेवा करता रहूंगा। 

इंदिरा गांधी को याद कर सीएम हुए भावुक: 

गहलोत को इस दौरान आज फिर इंदिरा गांधी की याद आई। गहलोत ने होली स्नेह मिलन समारोह में इंदिरा गांधी को याद करते भावुक हो गए। 1984 के इंदिरा गांधी के भाषण को याद  किया। इंदिरा गांधी भुवनेश्वर की अंतिम सभा में भावुक हुई थी। अपने खून का एक-एक कतरा देश के काम आने की भावना थी। आज इसी तर्ज पर गहलोत ने जोधपुर में अपने उदगार व्यक्त किए। गहलोत ने कहा कि मेंरे खून की अंतिम बूंद राजस्थान के ही काम आएगी। 

पीएम मोदी पर साधा निशाना:

गहलोत ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि पाकिस्तान में लोकतंत्र खत्म हो गया है। आज नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने है तो इसका सारा श्रेय कांग्रेस को जाता है। कांग्रेस ने लोकतंत्र को जिंदा रखा। आज इंदिरा गांधी, राजीव गांधी कभी कोई बात नहीं होती। दूसरे देश में जाकर प्रधानमंत्री कहते है 70 सालों में देश में कुछ काम नहीं हुआ क्या यह उचित है? मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि स्मार्ट सिटी बनाने का दावा किया था, लेकिन जोधपुर को स्मार्ट सिटी से वंचित कर दिया था। हमने इस मामले को इश्यू बनाया था, लेकिन जिन शहरों को स्मार्ट सिटी घोषित किया गया था वहां कोई काम नहीं हुआ। 

वैभव गहलोत ने दिए चुनाव लड़ने के संकेत:

कांग्रेस नेता व सीएम अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत ने होटल लेक व्यू में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने कई जनकल्याणकारी फैसले किए है। कांग्रेस सरकार ने किसानों का कर्जा माफ कर युवाओं के लिए कई फेसले किए है। लोकसभा चुनाव बहुत ही महत्वपूर्ण है। एकजुट होकर लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटने का आह्वान करते हुए वैभव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मौका देती है तो मैं चुनाव लडूंगा। वहीं इस दौरान वैभव गहलोत के संबोधित करते वक्त पांडाल में वैभव गहलोत के जिंदाबाद के नारे भी लगे। जोधपुर सीट को लेकर वैभव गहलोत ने अपने पिता सीएम गहलोत की मौजूदगी में जोधपुर से चुनाव लड़ने के साफ संकेत देते हुए कहा कि यदि कांग्रेस पार्टी मुझे जोधपुर से टिकट देती है तो मैं जरूर लडूंगा और अगर किसी और उम्मीदवार को टिकट मिलता है तब भी हम सब मिलकर उस उम्मीदवार को जिताएंगे। यह पहला मौका था जब मुख्यमंत्री गहलोत ने पहली बार अपने पुत्र वैभव की पब्लिक स्पीच सुनी।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जोधपुर प्रेस क्लब द्वारा होली मिलन समारोह में शामिल होने के लिए होटल चंद्रा इन पहुंचे, जहां जोधपुर प्रेस क्लब संचालन समिति के सदस्यों चंद्रमोहन शर्मा, संगीता शर्मा, कमल वैष्णव, प्रवीण धींगरा व अजय अस्थाना ने उनका स्वागत किया। गहलोत ने कायलाना स्थित होटल लेक व्यू में वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं से लोकसभा चुनाव को लेकर फीडबैक भी लिया और स्नेह मिलन समारोह के माध्यम से कांग्रेस जनों को लोकसभा चुनाव की सीट को निकालने के लिए जोश और उत्साह से जुट जाने का मूल मंत्र भी दिया।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in