जयपुर REET परीक्षा को लेकर CM गहलोत के सख्त निर्देश, कहा-पेपर लीक, डमी कैंडिडेट बैठाने और नकल कराने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई 

REET परीक्षा को लेकर CM गहलोत के सख्त निर्देश, कहा-पेपर लीक, डमी कैंडिडेट बैठाने और नकल कराने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई 

जयपुर: REET परीक्षा को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सख्त निर्देश दिए है. सीएम गहलोत ने कहा कि पेपर लीक, डमी कैंडिडेट बैठाने और नकल कराने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी. किसी भी सरकारी कर्मचारी की संलिप्तता होने पर सेवा से बर्खास्त किया जाए. निजी स्कूल के कार्मिक अथवा स्कूल से जुड़े व्यक्ति की संलिप्तता पाई गई , तो संबंधित स्कूल की मान्यता स्थायी रूप से समाप्त कर दी जाए. 

सीएम गहलोत ने कहा कि नकल गिरोहों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. किसी भी परीक्षा केन्द्र पर लापरवाही नहीं बरती जाए. परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं. मुख्यमंत्री गहलोत ने सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश जारी किए है. गहलोत ने कहा कि प्रश्न पत्रों के प्रिटिंग प्रेस से परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने, वहां खोलने तक की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जाए. रीट परीक्षा में शामिल हो रहे अभ्यर्थी परीक्षा केन्द्रों पर मोबाइल फोन लेकर नहीं जाएं. हर जिले में कंट्रोल रूम स्थापित करने के निर्देश दिए.

गौरतलब है कि प्रदेशभर में 31000 शिक्षकों की भर्ती के लिए 26 सितंबर 2021 को होने को प्रस्तावित राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजन कोरोना गाइडलाइंस के साथ किया जाएगा. करीब 3 वर्ष बाद यह परीक्षा हो रही है. इसके जरिए शिक्षकों के 31000 पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी. लाखों अभ्यर्थियों ने इस बार रीट का फॉर्म भरा है. परीक्षा का आयोजन 2 शिफ्टों में होगा. रीट के लिए 3993 से ज्यादा परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. रीट परीक्षा के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं. परीक्षार्थी reetbser21.com पर जाकर इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना फॉर्म नंबर, अपना नाम, मां का नाम और बर्थडेट डालनी होगी. ये डिटेल्स डालकर सब्मिट करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा.

और पढ़ें