CM गहलोत ने साधा BJP पर निशाना, कहा-अगर केन्द्र को कोरोना पर देते हैं फीडबैक, तो हम पर लगते सियासत करने के आरोप

CM गहलोत ने साधा BJP पर निशाना, कहा-अगर केन्द्र को कोरोना पर देते हैं फीडबैक, तो हम पर लगते सियासत करने के आरोप

जयपुर: कोरोना महामारी के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधा है. सीएम गहलोत ने कहा कि अगर कोरोना संक्रमण को लेकर केंद्र सरकार को फीडबैक देते हैं तो हम पर सियासत करने का आरोप लगाया जाता है. केंद्र और भाजपा के नेता कहते हैं कि हम शिकायत कर रहे हैं. एक वर्चुअल कार्यक्रम में आज ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स के उद्घाटन  में संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि  प्रदेश में वैक्सीनेशन का काम चल रहा है, हमने पीएम मोदी से फ्री वैक्सीन की मांग की थी, लेकिन केंद्र ने फ्री वैक्सीन की मांग नहीं मानी. अब राज्य अपने स्तर पर ग्लोबल टेंडर कर रहे हैं, अब इसके लिए राज्यों में ही कंपीटिशन हो रहा है. ग्लोबल टेंडरिंग केंद्र सरकार को करनी चाहिए थी. अगर हमने वैक्सीन की या ऑक्सीजन की कोई मांग की है तो वह शिकायत नहीं है  उसे फीडबैक समझा जाना चाहिए, लेकिन नीचे के स्तर पर इस मुद्दे को लेकर बयानबाजी शुरू हो जाती है.

मुख्यमंत्री ने निजी अस्पतालों द्वारा मनमाने पैसे वसूलने को लेकर कहा कि कोविड के बाद अब ब्लैक फंगस आ गया है, लेकिन फिर भी कुछ लोग फायदा उठा रहे हैं. कुछ अस्पताल भी कमाने से चूके नहीं रहे. हमने चिरंजीवी योजना के जरिए लोगों को पांच लाख तक बीमा कराया था. सीएम ने कहा कि हमारे चार विधायक कोरोना के चलते चले गए और तीन अभी अस्पताल में भर्ती है. वर्चुअल कार्यक्रम में जुड़े केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि ये समय राजनीति करने का नहीं है बल्कि सभी को एकजुट होकर कोरोना से लड़ना है. उन्होंने कहा कि राजस्थान की धरती भामाशाहों, समर्पण और संस्कार की धरती है. शेखावत ने सीएम से सीएचसी में 10 बैड का पूरा इंफ्रास्ट्रक्चर की मांग रखी.

इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने निवास से भारतीय जैन संगठन की ओर से दिए जाए 700 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स का उद्घाटन किया. इस दौरान मुख्यमंत्री आवास में मुख्य सचिव निरंजन आर्य, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा सहित कई अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे. तो वहीं केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत वर्चुअल तौर पर जुड़े. दरअसल प्रदेश भर में भारतीय जैन संगठन की ओर से 37 स्थानों पर 700 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स  स्थापित किए गए थे जिसका आज मुख्यमंत्री का उद्घाटन किया. राजस्थान सरकार पर अपने स्तर पर विभिन्न देशों से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स मंगवा कर कोविड-19 संक्रमितों को उपलब्ध करा रही है.

और पढ़ें