जयपुर Rajasthan: CM गहलोत ने यूक्रेन से विद्यार्थियों की वापसी के लिए पीएम मोदी को लिखा पत्र

Rajasthan: CM गहलोत ने यूक्रेन से विद्यार्थियों की वापसी के लिए पीएम मोदी को लिखा पत्र

 Rajasthan: CM गहलोत ने यूक्रेन से विद्यार्थियों की वापसी के लिए पीएम मोदी को लिखा पत्र

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यूक्रेन में फंसे देश एवं प्रदेश के विद्यार्थियों की शीघ्र एवं सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने का अनुरोध करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. गहलोत ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया है कि युद्धग्रस्त देश में फंसे विद्यार्थियों की शीघ्र वापसी के लिए भारत सरकार अविलंब यूक्रेन सरकार से संपर्क करे ताकि उन्हें पोलैंड, रोमानिया, हंगरी आदि के रास्ते से सुरक्षित घर लाया जा सके.

यूक्रेन में रह रहे भारतीस छात्र अजय सिंह से फोन पर हुई बातचीत का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा है कि यूक्रेन से एक साथ निकलने के लिए भारतीय विद्यार्थियों को रोमानिया और पोलैंड से सुरक्षित मार्ग नहीं मिल पा रहा है.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के अधिकारियों को यूक्रेन में रह रहे विद्यार्थियों एवं उनके परिजनों के माध्यम से सूचना मिल रही है कि बड़ी संख्या में भारतीय विद्यार्थी रोमानिया की सीमा पर एकत्र हैं लेकिन उन्हें वहां से आगे बढ़ने का रास्ता नहीं मिल पा रहा है. गहलोत ने पत्र में प्रधानमंत्री को लिखा है कि रोमानिया की सीमा पर फंसे विद्यार्थियों को भीषण ठंड का सामना करना पड़ा रहा है.

मेरा अनुरोध है कि आप उनकी सुरक्षित वापसी जल्दी सुनिश्चित करें:

उन्होंने कहा है कि यूक्रेन के मौजूदा हालात के कारण वहां फंसे बच्चों के अभिभावक-माता-पिता गंभीर तनाव की स्थिति से गुजर रहे हैं, ऐसे में ‘मेरा अनुरोध है कि आप उनकी सुरक्षित वापसी जल्दी सुनिश्चित करें.’’ गहलोत ने इस संबंध में एक पत्र विदेश मंत्री एस. जयशंकर को भी पत्र लिखा है.

और पढ़ें