नई दिल्ली लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित हो क्योंकि कश्मीर में हालात बेहद चिंताजनक: मुख्यमंत्री केजरीवाल

लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित हो क्योंकि कश्मीर में हालात बेहद चिंताजनक: मुख्यमंत्री केजरीवाल

लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित हो क्योंकि कश्मीर में हालात बेहद चिंताजनक: मुख्यमंत्री केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि कश्मीर में हालात बेहद चिंताजनक हैं. उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की कि वहां के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए, जिन्हें आतंकवादियों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है.केजरीवाल की टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब आतंकवादियों ने कश्मीर घाटी में एक के बाद एक लक्षित हत्याओं को अंजाम दिया है. हालिया आतंकी हमलों में आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडितों, सुरक्षाकर्मियों, एक कलाकार और स्थानीय आम नागरिकों को निशाना बनाया.

कश्मीर में बृहस्पतिवार को दो अलग-अलग हमलों में एक बैंककर्मी और एक मजूदर की मौत हो गई जबकि एक अन्य मजदूर घायल हो गया. केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा कि कश्मीर के हालात को लेकर पूरा देश बेहद चिंतित है. 

एक पलायन 1990 के दौरान हुआ था और अब एक बार फिर पलायन हो रहा है. जिस तरह उन्हें निशाना बनाकर मारा जा रहा है, वो एक चिंताजनक मुद्दा है. मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जाए. उन्होंने कहा कि मैंने अभी जो श्रीनगर हवाईअड्डे की तस्वीरें देखीं और किस तरह लोग जगह छोड़ने के लिए ट्रक चालकों से सौदेबाजी कर रहे हैं, यह सब चिंताजनक है. (भाषा)

और पढ़ें