close ads


किसानों के प्रदर्शनों के बीच गृह मंत्री अमित शाह से मिले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और दुष्यंत चौटाला

किसानों के प्रदर्शनों के बीच गृह मंत्री अमित शाह से मिले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और दुष्यंत चौटाला

नई दिल्ली: तीन कृषि कानूनों को लेकर राजधानी दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर जारी किसानों के प्रदर्शनों के बीच मंगलवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इन नेताओं की मुलाकात ऐसे दिन हुई जब उच्चतम न्यायालय ने तीनों कृषि कानूनों के क्रियान्वयन पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है. शीर्ष अदालत ने केंद्र सरकार और किसानों के बीच जारी गतिरोध को समाप्त करने के लिए एक समिति का भी गठन किया है.

हरियाणा में कानून-व्यवस्था और सुरक्षा की स्थिति पर गृहमंत्री के साथ की चर्चाः
अमित शाह के साथ बैठक के बाद खट्टर ने कहा कि हरियाणा किसान आंदोलन का केंद्र है इसलिए हमनें राज्य में कानून-व्यवस्था और सुरक्षा की स्थिति पर गृहमंत्री के साथ चर्चा की.

चौटाला ने कहा- हरियाणा में सरकार को कोई खतरा नहींः
वहीं उपमुख्यमंत्री चौटाला ने बैठक के बाद पीटीआई-भाषा से कहा कि हरियाणा में सरकार को कोई खतरा नहीं है और हमारी सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी. उन्होंने उम्मीद जताई कि उच्चतम न्यायालय द्वारा समिति गठित किए जाने के बाद यह मामला जल्द सुलझ जाएगा.

जजपा के विधायक प्रदर्शनकारी किसानों के दबाव मेंः
खट्टर और चौटाला के साथ भाजपा और जननायक जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष तथा प्रदेश मंत्रिमंडल के सदस्य भी यहां नॉर्थ ब्लॉक में हुई मुलाकात के दौरान मौजूद थे. समझा जाता है कि दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व वाली जननायक जनता पार्टी के विधायक प्रदर्शनकारी किसानों के दबाव में हैं.
सोर्स भाषा

और पढ़ें