मानवेंद्र सिंह के गढ़ में पहुंची सीएम राजे, जनता ने किया जोरदार स्वागत

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/11/30 02:11

बाड़मेर। भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के पुत्र मानवेन्द्र सिंह द्वारा लड़े गए पिछले विधानसभा चुनाव वाले शिव क्षेत्र में पहुंचने पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का जनता ने जोरदार स्वागत किया। 1952 के बाद यह पहला मौका होगा जब प्रदेश का कोई मुख्यमंत्री सरहद से सटे इस भियांडा गांव की धरती पर पहुंचा हैं।

7 दिसंबर को राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में राजस्थान की एक एक सीट को जीतने के लिए प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे लगातार प्रदेश के दौरे कर सक्रियता के साथ जनसभाएं कर रही है । उसी के चलते शुक्रवार को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बाड़मेर जिले के शिव विधानसभा क्षेत्र के भिंयाडा दौरे पर रही जहां पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शिव प्रत्याशी खंगारसिंह सोढा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुवे केंद्र और राज्य सरकार के अब तक कराये विकास कार्यो का उल्लेख करने के साथ ही कांग्रेस सरकार के 65 सालो में किसी भी तरह के विकास कार्य नही करने जैसे आरोप लगाते हुए कांग्रेस पर हमला भी बोला। 

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे में जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा को समर्थन देकर जिताने की अपील करते हुए कहा कि मुझे पता चला है कि, पहली बार कोई सीएम इस धरती पर आया है मुझे पहले बुलाते तो मैं पहले ही आप सभी के बीच आ जाती,अब जब कभी बुलाओगे तो दौड़ती हुई मैं आपके बीच आ जाऊंगी। उन्होंने कहा कि, 7 दिन बाद हम मत पेटियों पर पहुंच जाएंगे इसलिए हम आपके सामने खड़े हुए है आपको याद दिलाने के लिए हम सेवा करने आये है। 

वही कांग्रेस सरकार पर राजस्थान को बीमारू राज्य बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब सरकाए हाथ में हमे सौंपी गई तब राजस्थान बीमारू प्रदेश कहलाता था। अब राजस्थान बीमारू प्रदेश नही है। कांग्रेस सरकाए ने बिजली के क्षेत्र के भी काफी कर्जा हम पर छोड़ रखा था जिससे बाहर निकलना काफी मुश्किल था मगर हमने इससे बाहर निकलकर काफी विकास किया गांव गांव तक बिजली पहुँचाने का काम किया है। सौभाग्य योजना के तहत गरीबो के घर तक बिजली के पहुंचाई जा रही है। अब तक 3 लाख 84 हजार कनेक्शन जारी हुए है, 30 लाख से अधिक किसानों के लिय कर्जा भी माफ किया। 

राज ने बजरी पर रोक के हटने पर बोलते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के कारनामो की वजह से बजरी पर रोक लगी थी मगर अब वह हम कोर्ट में जीत चुके है। वही सांसद कर्नल सोनाराम को भी कुछ दिन तक सांसद रहने की बात कहते हुए कहा कि अब आप विधानसभा की जिम्मेदारी संभालने वाले है इसलिए आप तैयार हो जाइए। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने रिफाइनरी के मुद्दे को लेकर कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि चुनाव की घोषणा होने के महज 5 दिन पूर्व सोनिया गांधी को बुलाकर जिस तरीके से कांग्रेस ने वोटों की राजनीति करने का काम किया वही हमने रिफाइनरी की योजना का आकार बढ़ाने के साथ मुनाफे का काम किया है जिसका लाभ आने वाले समय में जब क्षेत्र के लोगों को रोजगार और विकास के रूप में मिलेगा तब समझ में आएगा।

गौरतलब है कि प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पहले बाड़मेर के उत्तरलाई हेलीपेड पर पहुंची जहा पर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने स्वागत किया, वही भियांडा पहुंचने पर भाजपा नेता महेंद्र सिंह राठौड़,शिव प्रत्याशी खंगारसिंह सोढा व जालम सिंह रावलोत के अलावा भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं व कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का स्वागत कर अगवानी की। मंच पर वसुंधरा राजे का 21 किलो की मालाओं से स्वागत करने के साथ चुनरी ओढ़ा कर अभिनंदन किया गया।
राजीव गौड़ बाड़मेर

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in