मध्यप्रदेश उपचुनावः जीत के बाद बोलें सीएम शिवराज, कहा- सिंधिया और उनके समर्थकों के कदम का समर्थन कर रही है जनता

मध्यप्रदेश उपचुनावः जीत के बाद बोलें सीएम शिवराज, कहा- सिंधिया और उनके समर्थकों के कदम का समर्थन कर रही है जनता

मध्यप्रदेश उपचुनावः जीत के बाद बोलें सीएम शिवराज, कहा- सिंधिया और उनके समर्थकों के कदम का समर्थन कर रही है जनता

भोपालः मध्यप्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर हुए उपचुनाव में मंगलवार को शुरुआती जीत के साथ 230 सदस्यीय सदन में बहुमत हासिल करने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा की इस जीत से साबित हो गया है कि जनता तत्कालीन कमलनाथ सरकार को गिराने के ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके साथी कांग्रेस विधायकों के कदम का स्वागत करती है.

चौहान ने कहा-कमलनाथ के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने प्रदेश को बना दिया था भ्रष्टाचार और दलाली का अड्डाः
चौहान ने उपचुनाव में पार्टी को मिली जीत के उपलक्ष्य में यहां प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित विजय उत्सव में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कमलनाथ के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने प्रदेश को भ्रष्टाचार और दलाली का अड्डा बना दिया था. उन्होंने प्रदेश का विकास ठप्प कर दिया था और हमारी सारी योजनाएं बंद कर दी थीं. मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव के दौरान उन्होंने (कांग्रेस नेताओं) खूब गालियां दीं, कई तरह के आरोप लगाए. गद्दार, बिकाऊ और पता नहीं क्या-क्या कहा. लेकिन भाजपा की इस जीत ने साबित कर दिया कि सिंधिया और उनके साथियों ने कमलनाथ सरकार को गिराने का जो काम किया था, जनता उसका समर्थन करती है.

सीएम ने कहा-ये जीत विकास की और कल्याण कीः
चौहान ने कहा कि ये जीत विकास की जीत है, जनता के कल्याण की जीत है, हमारे विचार, संस्कार और विनम्रता की जीत है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि दंभ और अहंकार को पराजित होना पड़ा. उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस विधायक सदन की सदस्यता से त्यागपत्र देकर हमारे साथ आए थे, उन्होंने अपना राजनीति करियर दांव पर लगाया था. भाजपा अब तक इन 28 सीटों में 11 सीट पर विजय हासिल कर चुकी है, जबकि आठ अन्य सीटों पर आगे चल रही है. मध्यप्रदेश में विधानसभा की 230 सदस्यीय सदन में बहुमत का जादुई आंकड़ा 116 है, जिससे भाजपा आगे निकल चुकी है और उसकी सीटें 107 से बढ़कर 118 हो गई हैं.

चौहान ने कहा- हम प्रदेश की जनता का विश्वास जीतने में सफल रहेः 
चौहान ने कहा कि कोरोना संकट के दौरान हमारी सरकार द्वारा किए गए काम और कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम की कारण ही हम प्रदेश की जनता का विश्वास जीतने में सफल रहे. एक बार फिर जनता ने अपना प्यार और विश्वास भारतीय जनता पार्टी पर जताया है. हम वचन देते हैं कि जनता ने हम पर जो विश्वास जताया है, जान भले ही चली जाए, लेकिन उस विश्वास को टूटने नहीं देंगे. मैं इस प्रदेश की 8.5 करोड़ जनता का आभार जताता हूं और प्रणाम करता हूं.

पीएम मोदी, अमित शाह और जे पी नड्डा को बताया जीत का सूत्रधारः
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारी केंद्र सरकार अभूतपूर्व काम कर रही है. वहीं, केन्द्रीय मंत्री अमित शाह के नेतृत्व और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा के मार्गदर्शन में पार्टी लगातार प्रगति कर रही है. उनके आशीर्वाद से ही मध्यप्रदेश में पार्टी को प्रचंड जीत मिली है. बिहार, गुजरात, उत्तरप्रदेश हर जगह पार्टी की जीत का परचम फहराया है. इसके लिए केंद्रीय नेतृत्व का आभार जताता हूं. उन्होंने कहा कि पार्टी को मिली इस जीत के लिए मैं उन लाखों लाख कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करता हूं जिन्होंने प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के नेतृत्व और संगठन मंत्री सुहास भगत के मार्गदर्शन में कड़ी मेहनत की. हमारे नेताओं उमा भारती, नरेंद्रसिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय, ज्योतिरादित्य सिंधिया, नंदकुमार सिंह चौहान, गोपाल भार्गव सहित अनेक नेता, विधानसभा प्रभारियों ने रात दिन मेहनत की. महीनों ये लोग घर नहीं गए और नवरात्रि भी अपने चुनाव क्षेत्र में ही मनाई.

सीएम चौहान ने कहा- जहां हम हारे हैं, बहुत कम अंतर हैं और जहां हम जीते, बड़े अंतर से जीते हैंः
सीएम चौहान ने कहा कि परिस्थितियां विपरीत थीं और चुनाव कठिन था, लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने जीत का संकल्प लेकर मेहनत की. उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय कहा करते थे ‘दरिद्र नारायण है.’’ हम प्रदेश के गरीबों, किसानों, महिलाओं, भांजे-भांजियों की सेवा का संकल्प लेते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 15 महीनों के शासन के बाद जनता ने पहचान लिया कि भाजपा ही खरी है. इसलिए जहां हम हारे हैं, बहुत कम अंतर से हारे हैं, लेकिन जहां हम जीते, बड़े अंतर से जीते हैं. इस अवसर पर मध्यप्रदेश भाजपा अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक जीत पर प्रदेश की जनता का आभार जताया. उन्होंने कहा कि इस विराट जीत का श्रेय पार्टी नेतृत्व और कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम को जाता है. जनता ने भारतीय जनता पार्टी पर जो विश्वास व्यक्त किया यह उस विश्वास की जीत है.
सोर्स भाषा

और पढ़ें