अहमदाबाद मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने की सरपंचों से अपील, कहा- 15 दिन में गांवों को कोविड-19 से मुक्त कराए 

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने की सरपंचों से अपील, कहा- 15 दिन में गांवों को कोविड-19 से मुक्त कराए 

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने की सरपंचों से अपील, कहा- 15 दिन में गांवों को कोविड-19 से मुक्त कराए 

अहमदाबादः गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शनिवार को राज्य के सरपंचों से अगले 15 दिन में गांवों को कोरोना वायरस मुक्त बनाने के लिए कदम उठाने की अपील की. उन्होंने गुजरात के स्थापना दिवस के मौके पर ग्राम प्रमुखों के साथ हुई डिजिटल बैठक के दौरान यह अपील की. कोरोना वायरस महामारी से उपजे हालात और आज दिन में भरूच के एक अस्पताल में आग लगने से 18 कोविड-19 रोगियों की मौत के मद्देनजर इस बार स्थापना दिवस सादगी से मनाया जा रहा है. 

समितियां बनाकर और संदिग्ध रोगियों का पता लागाने की अपीलः
गांधीनगर से राज्य के ग्राम प्रमुखों को संबोधित करते हुए रूपाणी ने कहा कि उन्हें समितियां बनाकर और संदिग्ध रोगियों का पता लगाकर उनके इलाज के जरिये अपने-अपने इलाकों को कोरोना मुक्त बनाने का संकल्प लेना चाहिये. इस बैठक में राज्यपाल आचार्य देवव्रत और वरिष्ठ अधिकारियों ने भी शिरकत की. मुख्यमंत्री तथा राज्यपाल ने भी भरूच की घटना पर शोक व्यक्त किया.

ट्रिपल 'टी' रणनीति जरिये महामारी से लड़ रहेः
रूपाणी ने अपने संबोधन में कहा कि (कोविड-19 महामारी से उपजे) हालात गंभीर और चिंताजनक हैं. एक सदी में एक बार ऐसी महामारी फैलती है. देश का कोई राज्य और गुजरात का कोई जिला इससे अछूता नहीं है. हम ट्रिपल 'टी' रणनीति यानी अधिकतम टेस्टिंग, अधिकतम ट्रेसिंग और अधिकतम ट्रीटमेंट के जरिये महामारी से लड़ रहे हैं. बंबई राज्य का विभाजन कर 1960 में आज ही के दिन गुजरात की स्थापना की गई थी.
सोर्स भाषा

और पढ़ें