लखनऊ Janta Curfew: सीएम योगी आदित्यनाथ बोले, आगे भी तैयार रहें जनता कर्फ्यू के लिए 

Janta Curfew: सीएम योगी आदित्यनाथ बोले, आगे भी तैयार रहें जनता कर्फ्यू के लिए 

Janta Curfew: सीएम योगी आदित्यनाथ बोले, आगे भी तैयार रहें जनता कर्फ्यू के लिए 

लखनऊ: देशभर में कोरोना वायरस का खौफ है, रविवार को पीएम मोदी की अपील के बाद जनता कर्फ्यू लगाया गया है. वहीं जनता कर्फ्यू पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह जरूरी है कि सोशल डिस्टेंस बना रहे और लोग बार-बार हाथ धोएं. इतना ही नहीं डॉक्टर द्वारा कही जा रही बातों को भी ध्यान में रखें. उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना के 27 मरीज थे जिनमें से 11 स्वस्थ्य हो गए है. उन्होंने बताया कि लोगों को आगे भी जनता कर्फ्यू के लिए तैयार रहने की जरूरत है.

जनता कर्फ्यू में सभी लोगों की भागीदारी:
सीएम योगी ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था. इसमें सभी लोगों की भागीदारी जरूरी है और अपने कर्तव्य का निर्वाहन करें. हमने इसके लिए सभी जरूरी ऐतिहातन कदम उठाएं हैं. उन्होंने कहा कि हमें कोशिश करनी है कि इस तरह के मामले ना बढ़ें और हमें जनता कर्फ्यू जैसे कार्यक्रमों के लिए तैयार रहना होगा. वहीं मैं प्रदेशवासियों से अपील करता हूं कि इस तरह के कार्यक्रम से जुड़े और घबराएं नहीं.

Janta Curfew: जनता कर्फ्यू का पूरे देशभर में असर, सड़कों पर पसरा सन्नाटा, इमरजेंसी सेवा को छोडकर सभी बंद

नहीं होने देंगे आवश्यक वस्तु की कमी:
सीएम गहलोत ने कहा कि हम किसी आवश्यक वस्तु की कमी नहीं होने देंगे, जिसके पास काम नहीं होगा उसे भत्ता मिलेगा. इतना ही नहीं कोरोना की जांच और उपचार निशुल्क कर दिया गया है. हमारे पास अभी 2000 से ज्यादा बैड आइसोलेशन के लिए है और हमारा लक्ष्य इसे 10 हजार करने का है. उन्होंने कहा कि अपने पास कोई भी चीज जमा ना करें और मैं दवा कारोबारियों से आग्राह करूंगा वस्तु को जमा ना करें और वस्तु का दाम ज्यादा ना लें. अगर शिकायत मिलेगी तो सरकार कार्रवाई करेगी. 

एक तरफ लॉक डाउन तो दूसरी तरफ शॉट डाउन: जयपुर के प्रताप नगर में हुई फायरिंग, महिला की मौत

यूपी वाले कर रहे जनता कर्फ्यू का पालन:
गोरखपुर, गाजियाबाद, प्रयागराज, अयोध्या, नोएडा, वाराणसी सहित अन्य शहरों में भी जनता कर्फ्यू का असर देखने को मिला. सुबह-सुबह लोगों की भीड़ से गुलजार रहने वाले पार्को में सन्नाटा पसरा है. अयोध्या में सुबह-सुबह श्रद्धालुओं के रेला दर्शन को उमड़ता था लेकिन आज वहां कोई भी नहीं है. आगरा में भी पूरी तरह से सन्नाटा है. लिहाजा कहा जा सकता है कि यूपी वाले जनता कर्फ्यू की अपील का पूरी तरह से पालन करते नजर आ रहे हैं.

और पढ़ें