AMU पहुंचे CM योगी, JLN मेडिकल कालेज का दौरा कर ली कोरोना से यूनिवर्सिटी के 17 प्रोफेसर्स की मौत की जानकारी

AMU पहुंचे CM योगी, JLN मेडिकल कालेज का दौरा कर ली कोरोना से यूनिवर्सिटी के 17 प्रोफेसर्स की मौत की जानकारी

AMU पहुंचे CM योगी, JLN मेडिकल कालेज का दौरा कर ली कोरोना से यूनिवर्सिटी के 17 प्रोफेसर्स की मौत की जानकारी

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को अलीगढ़ दौरे पहुंचे हैं. AMU (Aligarh Muslim University) के हेलीपैड पर उनका हेलीकाप्टर उतरा. 33 साल बाद यह मौका आया है कि BJP के मुख्‍यमंत्री सीधे AMU पहुंचे हैं. अलीगढ़ प्रशासन व AMU इंतजामिया ने इसको लेकर पहले से ही तैयारी कर ली थी. AMU से CM Collector के लिए रवाना हुए. वहां उन्‍होंने इंटीग्रेटिड कोविड कमांड सेंटर (Integrated Covid Command Center) का निरीक्षण किया. इस दौरान योगी ने अधिकारियों से महामारी से निपटने की जानकारी ली.

CM ने किया कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण:
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) गुरुवार को सुबह अलीगढ़ के दौरे पर पहुंचे. यहां उन्‍होंने AMU JN मेडिकल कॉलेज (Medical College) के ऑडिटोरियम में अलीगढ़ मंडल के अधिकारियों से कोरोनावायरस के नियंत्रण को लेकर गहन मंथन किया और पूछा कोरोना की दूसरी लहर से बचाने के लिए क्‍या तैयारी है. AMU से सीएम कलक्ट्रेट के लिए रवाना हुए. यहां उन्‍होंने इंटीग्रेटिड कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण किया. इसके बाद वह AMU JN मेडिकल के लिए रवाना हुए. एएमयू के जेन मेडिकल कॉलेज में सीएम ने मंडल के अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना नियंत्रण के बारे में जानकारी ली.

 

दो दिन पहले CM ने VC से की थी बातचीत:
अलीगढ़ यूनिवर्सिटी (Aligarh University) के जनसंपर्क अधिकारी उमर सलीम पीरजादा (Public Relations Officer Omar Salim Pirzada) ने बताया कि 2 दिन पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने एएमयू वीसी साहब से टेलीफोन पर वार्ता की थी. उसके बाद आज वह AMU के जेएन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंचे हैं. इसके बाद वह जेएन मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम में एएमयू वीसी व मेडिकल स्टाफ (Medical Staff) के साथ अन्य अधिकारियों से भी वार्ता करेंगे. इस दौरान AMU में जिन प्रोफेसरों की मौत हुई है उनको लेकर वाइस चांसलर उनको संपूर्ण जानकारी दी और सीएम योगी से उनके परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग की.

 AMU में अब तक 17 प्रोफेसरों की मौत 18 दिन में ही हो गई थी:
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में स्थित अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में कोरोना कहर बरपा रहा है. शुक्रवार को लॉ फैकल्टी (Law Faculty) के डीन प्रोफेसर शकील समदानी (Dean Professor Shakeel Samdani) की मौत हो गई. उनका जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज (JLN Medical College) में इलाज चल रहा था. डायबिटीज बढ़ने के कारण उन्‍हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था.

चिंताजनक बात यह है कि 18 दिन में AMU के 17 वर्किंग प्रोफेसर को कोरोना निगल चुका है. यूनिवर्सिटी में कोरोना से पहली मौत पूर्व प्रॉक्टर और डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रोफेसर जमशेद अली सिद्दीकी (Dean Student Welfare Professor Jamshed Ali Siddiqui) की 20 अप्रैल को हुई थी. ये सभी प्रोफेसर अलीगढ़ शहर में अलग-अलग जगह पर रहते थे.

और पढ़ें