लखनऊ: CM योगी ने लखनऊ के दो वैक्सीनेशन कैंप का किया निरीक्षण, बोले- प्रयास करिए टीके की एक बूंद भी बर्बाद न हो

CM योगी ने लखनऊ के दो वैक्सीनेशन कैंप का किया निरीक्षण, बोले- प्रयास करिए टीके की एक बूंद भी बर्बाद न हो

CM योगी ने लखनऊ के दो वैक्सीनेशन कैंप का किया निरीक्षण, बोले- प्रयास करिए टीके की एक बूंद भी बर्बाद न हो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditya Nath) ने मंगलवार को राजधानी लखनऊ (Capital Lucknow) में सूचना निदेशालय (Directorate of Information) और हाईकोर्ट (Highcourt) के कोरोनो वैक्सीनेशन कैंप का निरीक्षण किया. सूचना निदेशालय में उन्होंने लाभार्थियों को कार्ड भी बांटा. वहीं, हाईकोर्ट में चल रहे कैंप में भी गए. इस दौरान अपर महाधिवक्ता विनोद शाही ने खाली पड़े हाईकोर्ट डिस्पेंसरी को कोविड अस्पताल में तब्दील करने का सुझाव दिया. मुख्यमंत्री ने सहमति जताते हुए शासन को प्रस्ताव भेजने के लिए कहा है. जस्टिस ऋतुराज अवस्थी (Justice Rituraj) ने आज ही प्रस्ताव भेजने के लिए मातहतों को आदेशित किया है.

पत्रकारों को कार्ड बांटा:
मुख्यमंत्री योगी ने पत्रकारों के परिवार वालों से बात की और सेहत की जानकारी ली. सूचना निदेशालय में पत्रकारों और उनके परिवार के लोगों को टीका लगाया जा रहा है. यहां मुख्यमंत्री रजिस्ट्रेशन काउंटर (Registration Counter) गए और वहां इंतजाम देखा. इसके बाद मुख्यमंत्री वहां गए जहां वैक्सीन लगाई जा रही थी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने लाभार्थियों को कार्ड भी प्रदान किया गया.

हर शख्स को मिले वैक्सीन:
मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्यकर्मियों (Health Workers) से कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का प्रयास है कि देश का कोई भी नागरिक कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) से वंचित न रहे सके. हमारा भी प्रयास है कि उत्तर प्रदेश के हर शख्स को इसकी डोज मिले. इस बड़े अभियान में हमको वैक्सीन की वेस्टेज को बचाना होगा. हमारा प्रयास रहे कि हम इसकी एक भी बूंद (Drop) बर्बाद न होने दें. इस दौरान अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल तथा निदेशक सूचना शिशिर सिंह की मौजूद थे.

और पढ़ें