close ads


सीएम योगी बोले, गरीब लोगों को सरकार 1000 रुपए का भरण-पोषण भत्ता और दे रही है मुफ्त खाद्यान्न

सीएम योगी बोले, गरीब लोगों को सरकार 1000 रुपए का भरण-पोषण भत्ता और दे रही है मुफ्त खाद्यान्न

नई दिल्ली: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि 1 करोड़ 47 लाख परिवारों को निशुल्क रसोई गैस के सिलेंडर उपलब्ध करवाए गए हैं. 18 करोड़ गरीबों को 2 बार राशन बांटा जा चुका है और तीसरी बार बंटने जा रहा है. 30 लाख से अधिक दिहाड़ी मजदूर और गरीब लोगों को सरकार 1000 रुपए का भरण-पोषण भत्ता और मुफ्त खाद्यान्न दे रही है.

शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा पंचतत्व में विलीन,सैन्य सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार

14 लाख मनरेगा मजदूरों को दिया गया काम:
राज्य में 14 लाख मनरेगा मजदूरों को काम दिया गया है. इसके अलावा वापस लौटे 6.5 लाख प्रवासी मजदूरों का भी ख्याल रखा जा रहा है. उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों पर राजनीति न हो. सरकार गरीबों की मदद कर रही है. सीएम योगी ने कहा कि पहली बार आपदा के समय एक बड़ा राहत पैकेज प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत घोषित हुआ. 

1630 करोड़ की धनराशि आ चुकी है मई महीने में :
जो लोग अपने शासन काल में गरीबों, महिलाओं का कल्याणकारी योजनाओं का पैसा हड़प जाते थे. आज जब ये पैसा उन गरीबों के खाते में पहुंच रहा है तो उनकी बौखलाहट स्पष्ट दिखाई देती है. सीएम योगी ने कहा कि 2 करोड़, 34 लाख किसानों के खाते में 2-2 हजार रुपए आ चुके हैं. 3 करोड़, 26 लाख महिलाओं के जन-धन अकाउंट में 1630 करोड़ रुपए की पहली किश्त अप्रैल और 1630 करोड़ की धनराशि मई महीने में आ चुकी है.

श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंची जयपुर, महाराष्ट्र के पालघर से 1207 श्रमिक लाए गए जयपुर

और पढ़ें