CM योगी ने किए बाबा गोरखनाथ के दर्शन, मंदिर आए लोगों की सुनी फरियाद

CM योगी ने किए बाबा गोरखनाथ के दर्शन, मंदिर आए लोगों की सुनी फरियाद

CM योगी ने किए बाबा गोरखनाथ के दर्शन, मंदिर आए लोगों की सुनी फरियाद

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. इस दौरान आज उन्होंने गुरु गोरखनाथ के दर्शन करने के बाद ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ एवं अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पर गए और श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए आशीर्वाद लिया. सीएम योगी आज सुबह पांच बजे अपने आवास से निकलकर सीधे गुरु गोरखनाथ के मंदिर में पहुंचे.

विधि विधान से वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजन किया:
मंदिर में पहुंचने के बाद सीएम योगी ने विधि विधान से वैदिक मंत्रोच्चार के बीच मंदिर के प्रधान पुरोहित आचार्य रामानुज त्रिपाठी और गोरक्षनाथ संस्कृत विद्यालय के प्राचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी ने पूजन अर्चन कराया. इसके बाद सीएम ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ एवं दिग्विजयनाथ की समाधि स्थल पर जाकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए. इस दौरान मंदिर परिसर का भ्रमण करते हुए सीएम योगी गौशाला पहुंचे. जहां उन्होंने गायों के बीच कुछ समय गुजारा. साथ ही गायों को दुलारते हुए अपने हाथ से गुड़-चना खिलाया.

फरियादियों से की मुलाकात:
उसके बाद गौशाला से बाहर आकर सीएम योगी ने मंदिर कार्यालय के लाल कक्ष में आकर बैठे, जहां तड़के से कई लोग उनसे मिलने का इंतजार कर रहे थे. योगी ने बारी-बारी से सबको बुलाकर मुलाकात की. इसके साथ ही जो फरियाद लेकर आये थे उन्हें समस्या समाधान का आश्वासन भी दिया. 

श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान को लेकर बैठक भी की: 
वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान को लेकर बैठक भी की. इस दौरान उद्योगपतियों ने सहयोग राशि दी. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के चंपत राय व आरएसएस के प्रांत प्रचारक सुभाष की मौजूदगी में कार्यक्रम हुआ. 

और पढ़ें