शिव की आराधना में सीएम! सपत्नीक पंचामृत अभिषेक कर की देश-प्रदेश में खुशहाली की कामना

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/08/12 11:59

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज सीएम निवास परिसर स्थित शिव मंदिर में सुरक्षा स्टाफ की तरफ से आयोजित सहस्त्रघट कार्यक्रम में पूजा-अर्चना की. इस दौरान CMR के कई अफसर भी पूजा में मौजूद रहे. सावन के आखिरी सोमवार को मुख्यमंत्री गहलोत ने शिव जी का पंचामृत अभिषेक कर देश-प्रदेश में खुशहाली की कामना की.

ईद-उल-अजहा पर दी मुबारक बाद: 
वहीं इससे पहले आज गहलोत ने प्रदेश वासियों को ईद-उल-अजहा के मौके पर मुबारकबाद देते हुए कहा कि ईद-उल-अजहा का मुस्लिम समुदाय के लिए एक अलग महत्व है. कुर्बानी का यह त्योहार हमें दूसरों के लिए त्याग करने की प्रेरणा देता है. यह त्योहार हमें अमन और भाईचारे के साथ रहने की सीख भी देता है. इस अवसर पर मुख्यमंत्री गहलोत ने सभी प्रदेशवासियों से अपील की है कि वे एक-दूसरे के साथ मिलजुल कर रहें और सामाजिक समरसता को मजबूत करते हुए देश-प्रदेश के विकास के लिए समर्पित होकर कार्य करने का संकल्प लें. 

ईद-उल-अजहा के साथ ही आज विश्व युवा दिवस भी: 
ईद-उल-अजहा के साथ ही आज विश्व युवा दिवस भी है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी युवाओ को बधाई देते हुए कहा कि आज का युवा निष्ठावान, कर्तव्यनिष्ठ और समर्पित है. आने वाले कल के भारत के निर्माता हमारे युवा ही है जिन्हें देश के नव निर्माण में भागीदार बनना है. आने वाले वक्त में देश-प्रदेश में युवा शक्ति आगे आयेगी एवं देश के नव निर्माण में भागीदार बनेगी. गहलोत ने युवाओं को उज्जवल भविष्य की कामना के साथ सभी युवाओं को मुबारकबाद दी है. गहलोत ने साथ ही भारतीय अंतरिक्ष कार्यक्रम के जनक डॉ विक्रम साराभाई की 100वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है. 
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in