शिमला सोलन में शिमला-चंडीगढ़ राजमार्ग के एक हिस्से के ढहने की मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिए

सोलन में शिमला-चंडीगढ़ राजमार्ग के एक हिस्से के ढहने की मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिए

 सोलन में शिमला-चंडीगढ़ राजमार्ग के एक हिस्से के ढहने की मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिए

शिमला: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोलन जिले में शिमला-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग के एक हिस्से के ढहने की जांच के आदेश दिए हैं. मौजा शामलेच में बृहस्पतिवार शाम हुई तेज बारिश के कारण सड़क का एक बड़ा हिस्सा ढह गया था. इस घटना में दो वाहनों को नुकसान पहुंचा था.

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा कि हालांकि सड़क राज्य सरकार के अधिकार क्षेत्र में नहीं आती है फिर भी उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) और लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) से जांच कर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया है.अधिकारियों ने बताया कि शामलेच गांव में बृहस्पतिवार शाम करीब 50 मीटर तक का हिस्सा ढह गया.

सोलन की ओर से एक फ्लाईओवर के लिए बना संपर्क मार्ग टूट गया है और यातायात को दूसरी तरफ परिवर्तित किया गया है. उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ से आने वाले वाहनों के लिए बरोग जरिये निकाला जा रहा है, जबकि शिमला से आने वाले वाहनों को फ्लाईओवर के नीचे वाले राजमार्ग पर परिवर्तित किया गया है.

जिस स्थान पर राजमार्ग ढहा है वह कुछ दिन पहले दबने लगा था जसके चलते रविवार को यातायात को बंद कर दिया गया था और मरम्मत के बाद इसे सोमवार को फिर चालू किया गया.उन्होंने कहा कि अब सड़क को पूर्ण मरम्मत के लिए अगले 25 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है और यातायात को परिवर्तित किया गया है.(भाषा) 

और पढ़ें