Live News »

VIDEO: मेवाड़-बागड़ के दौरे पर सीएम, निंबाहेड़ा में निशुल्क नेत्र शल्य चिकित्सा शिविर का किया शुभारंभ

VIDEO: मेवाड़-बागड़ के दौरे पर सीएम, निंबाहेड़ा में निशुल्क नेत्र शल्य चिकित्सा शिविर का किया शुभारंभ

निंबाहेड़ा: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज एक दिवसीय मेवाड़ और बागड़ के दौरे पर हैं. वहीं उन्होंने अपने दौरे की शुरुआत निंबाहेड़ा में आयोजित निशुल्क नेत्र शल्य चिकित्सा शिविर का शुभारंभ कर की. हालांकि इधर पंचायती राज चुनावों की आचार संहिता का ऐलान हो रहा था और उधर निंबाहेड़ा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपना संबोधन दे रहे थे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फर्स्ट इंडिया के साथ खास बातचीत में दावा किया है कि उन्होंने 1 वर्ष में अच्छे काम किए जनता उनका साथ देगी. 

चिकित्सा सेवाओं की आमजन को जानकारी:
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज चित्तौड़गढ़ जिले के निंबाहेड़ा में हरीश आंजना एजुकेशन सोसाइटी के तत्वावधान में आयोजित विशाल शल्य चिकित्सा नेत्र शिविर का शुभारंभ किया. मुख्यमंत्री के साथ इस दौरे में विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी, मंत्री हरीश चौधरी, मंत्री लालचंद कटारिया, मंत्री उदयलाल आंजना, कई विधायक और पूर्व विधायक भी साथ रहे. इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने संबोधन में निरोगी राजस्थान का जिक्र करते हुए चिकित्सा सेवाओं की आमजन को जानकारी भी दी. मुख्यमंत्री  ने मंच से साफ संदेश दिया कि प्रदेश में जो माफिया है, सरकार उनकी कमर तोड़ने का काम करेगी. उन्होंने शराबबंदी को लेकर भी कहा इसके लिए जन जागरूकता अभियान चलाया जाएगा. 

कई महत्वपूर्ण बड़ी जांचें भी निशुल्क:
सीएम अशोक गहलोत ने छोटे बच्चों के हार्ट के इलाज के लिए गुजरात के अस्पताल से किए गए एग्रीमेंट का जिक्र करते हुए कहा कि हम हर मरीज का इलाज करा रहे हैं और इसके लिए बकायदा आने-जाने के खर्चे के रूप में सरकार ₹5000 दे रही है. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना का दायरा बढ़ाने का जिक्र करते हुए कहा कि अब कई महत्वपूर्ण बड़ी जांचें भी निशुल्क कर दी गई है. साथ ही उन्होंने प्रदेश के प्रत्येक जिले में मेडिकल कॉलेज खोले जाने को लेकर कहा कि यह निरोगी राजस्थान की क्षेत्र में बड़ा कदम है.

केंद्र सरकार पर हमला:
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत यहीं नहीं रुके और अपने संबोधन के दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर भी जमकर तंज कसे और कहा कि अब तो मुझे गुस्सा आने लगा है. राजनीतिक नहीं बल्कि दिल से गुस्सा आता है, क्योंकि मुल्क सुरक्षित रहे हम चाहते हैं. केंद्र सरकार मुद्दों से भटक कर राष्ट्रवाद की राजनीति कर रही है. उन्होंने जनता से सीधे ही पूछा क्या हमें केंद्र सरकार से राष्ट्रीय होने का सर्टिफिकेट लेने की जरूरत है. कार्यक्रम को विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी ने भी संबोधित किया. इस दौरान मुख्यमंत्री के सामने सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने कई मांगे भी रखी और इशारों इशारों में सीएम ने उदयलाल आंजना को कहा कि आपने कभी हमसे कुछ मांगा है, तो क्या हमने दिया नहीं? 

उदयलाल आंजना हुए भावुक:
गौरतलब है कि हरीश आंजना एजुकेशन सोसाइटी के चेयरमैन सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना है. जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने भाषण के दौरान स्वर्गीय हरीश आंजना को श्रद्धांजलि दी, तो मंच पर बैठे मंत्री उदयलाल आंजना भी भावुक हो गए. इधर छोटी साड़ी टीएसपी क्षेत्र की महिलाओं ने मुख्यमंत्री का मंच पर पहुंचकर आभार जताया और स्वागत किया. 

... निंबाहेड़ा चित्तौड़गढ़ से पीके अग्रवाल की रिपोर्ट 

और पढ़ें

Most Related Stories

Open Covid-19