विपक्ष के हंगामे पर बोले सीएम योगी, कहा- यह देश को बदनाम करने की अंतराराष्ट्रीय साजिश

विपक्ष के हंगामे पर बोले सीएम योगी, कहा- यह देश को बदनाम करने की अंतराराष्ट्रीय साजिश

विपक्ष के हंगामे पर बोले सीएम योगी, कहा- यह देश को बदनाम करने की अंतराराष्ट्रीय साजिश

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश की संसद में पेगासस जासूसी कांड पर मचे हंगामे को लेकर विपक्ष पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि विपक्ष पूरी तरह नकारात्मक भूमिका में है और जाने अनजाने उन अंतर्राष्ट्रीय साजिशों का शिकार हो रहा है जो किसी न किसी रूप में भारत को अस्थिर और अस्त-व्यस्त करना चाहते हैं.

योगी ने आगे कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि को खराब करने और भारत को अस्थिर करने के लिए जिन मंसूबों के साथ विपक्ष काम कर रहा है वो अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है. विपक्ष लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ कर रहा है. पेगासस पर बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि इसको लेकर अराजकता का माहौल बनाने की कोशिश की गई है. 

विपक्षी दलों ने कोरोना काल में भी नकारात्मक राजनीति की थी:
योगी ने आगे कहा कि कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने कोरोना काल में भी नकारात्मक राजनीति की थी. कोरोना की दूसरी लहर के दौरान विपक्ष ने देश में अराजकता का माहौल पैदा किया. ये राजनीति के घटते स्तर को दिखाता है. कोरोना काल के दौरान देश के कोविड प्रबंधों को डब्ल्यूएचओ और अन्य देशों ने सराहा था, लेकिन भारत के अंदर विपक्ष एक ऐसा माहौल बनाने की कोशिश कर रहा था कि जैसे सरकार इन सब चीजों से अनभिज्ञ है और महामारी से लोग मर रहे हैं. 

विपक्ष साजिश का शिकार होकर देश के खिलाफ माहौल बनाने का हिस्सा बना:
उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ, बीते साल की शुरुआत में अमेरिकी राष्ट्रपति जब भारत यात्रा पर दिल्ली पहुंचे थे तभी दंगा हो गया था. ये इसी साजिश का हिस्सा था. तमाम विपक्षी दलों के लोगों की संलिप्तता उस दंगे के साथ जोड़कर देखी गई थी. ऐसा कई बार हुआ है जब देश के अंतर कोई महत्वपूर्ण कार्य होता है. उससे पहले विपक्ष किसी ना किसी साजिश का शिकार होकर देश के खिलाफ या दुनिया के अंदर भारत के खिलाफ माहौल बनाने किसी षड़यंत्र का हिस्सा बन जाता है.

और पढ़ें