IPL 2021: CSK के कोच फ्लेमिंग बोले, खिलाड़ियों का कार्यभार प्रबंधन होगा लेकिन ज्यादा प्रयोग नहीं

IPL 2021: CSK के कोच फ्लेमिंग बोले, खिलाड़ियों का कार्यभार प्रबंधन होगा लेकिन ज्यादा प्रयोग नहीं

IPL 2021:  CSK के कोच फ्लेमिंग बोले, खिलाड़ियों का कार्यभार प्रबंधन होगा लेकिन ज्यादा प्रयोग नहीं

शारजाह: आईपीएल प्लेआफ में जल्दी जगह पक्की करने से चेन्नई सुपर किंग्स को अपने वरिष्ठ खिलाड़ियों के कार्यभार प्रबंधन का मौका मिल गया है लेकिन मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने साफ तौर पर कहा कि टीम प्रबंधन बहुत ज्यादा प्रयोग नहीं करेगा . चेन्नई सुपर किंग्स ने गुरूवार को सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हराकर आईपीएल के प्लेआफ में जगह बना ली . फ्लेमिंग ने कहा कि मैं लय को लेकर ज्यादा बात नहीं करता . हमें कुछ खिलाड़ियों के कार्यभार का बेहतर प्रबंधन करना होगा. हमारे पास एक दिन है और फिर अबुधाबी जाना है . फिर एक दिन है और मैच. ऐसे में हम बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं लेकिन ज्यादा प्रयोग नहीं होंगे .

तीन बार की आईपीएल चैम्पियन टीम के अब 11 मैचों में नौ जीत के बाद 18 अंक है और प्लेआफ में पहुंचने वाली वह पहली टीम है. पिछले साल चेन्नई की टीम पहली बार प्लेआफ में जगह नहीं बना सकी थी. फ्लेमिंग ने कहा कि उन्होंने आखिरी मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया जिससें इस सत्र में मजबूती से वापसी का आत्मविश्वास मिला. फ्लेमिंग ने कहा कि आखिर में हमने लगातार चार मैच जीते. टूर्नामेंट के पहले हाफ में काफी गलतियां हुई थी . हमारा फॉर्म खराब था और आत्मविश्वास गिरा हुआ था लेकिन जिस तरह से आखिरी मैच खेले, हमें भरोसा हुआ कि फिर मजबूती से लौटेंगे . 

उन्होंने कहा कि हमने आत्ममंथन किया . भले ही हमारा प्रदर्शन अच्छा नहीं था लेकिन हम सेमीफाइनल में पहुंचने से एक जीत से ही चूक गए. इसके बावजूद हमने सकारात्मक माहौल बनाये रखा और यह सुनिश्चित किया कि कोई अस्पष्टता नहीं हो . सनराइजर्स के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा कि उनके गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि सबसे अच्छी बात यह है कि गेंदबाजों ने हमें मैच में बनाये रखा. लगातार हार के बीच इस तरह के हालात में घुटने टेक देना आसान होता है. गेंदबाजों को पूरा श्रेय जाता है जिन्होंने हार नहीं मानी . यह सकारात्मक संकेत है. सोर्स- भाषा

और पढ़ें