Live News »

CW 2019 : IND vs NZ : नाटिंघम में रुकी बारिश, टॉस में होगी देरी 

CW 2019 : IND vs NZ : नाटिंघम में रुकी बारिश, टॉस में होगी देरी 

नाटिंघम: भारत बनाम न्यूज़ीलैण्ड के मैच में बारिश के बादल छंट चुके हैं. नाटिंघम में लगातार हो रही बारिश रुक चुकी है. वहीं बारिश के कारण टॉस में देरी होगी. हालांकि बुरी खबर यह है की मैच के दौरान बारिश खेल का मज़ा किरकिरा कर सकती हैं. इंग्लैंड के समयानुसार दोपहर 12 बजे फिर बारिश होगी. इसके बाद दोपहर 3 बजे फिर से बरसात होगी. 

परिस्थितियां देखते हुए लगता है की दोनों कप्तान टॉस जीतकर फील्डिंग करना चाहेंगे. फिलहाल मैदान पर से कवर्स हटा लिए गए हैं. 

भारतीय टीम की स्थिति:
भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन अंगूठे में चोट के कारण तीन हफ्ते के लिए बाहर हो गए हैं. उनकी जगह ऋषभ पंत को इंग्लैंड बुलाया गया है. फ़िलहाल वह 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं है. टीम के बैटिंग कोच संजय बांगर ने कहा है कि शिखर धवन की चोट को 10 से 12 दिन तक मॉनिटर किया जाएगा.  केएल राहुल और रोहित शर्मा ओपनिंग करेंगे. दिनेश कार्तिक या विजय शंकर को नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी कराई जा सकती है. रविंद्र जडेजा ने जिस तरह न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में बल्लेबाज़ी की थी, वो भी एक विकल्प हो सकते हैं. कुलदीप यादव की जगह मुहम्मद शमी टीम में आ सकते हैं. 

न्यूजीलैंड की स्थिति: 
तीन में से तीन मैच जीतने के बाद न्यूजीलैंड के हौसले बुलंद है. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट इन हालात में घातक साबित हो सकते हैं. हालांकि उनकी गेंदबाजी शैली परिस्थितियों पर निर्भर नहीं रहती है. ओवल में अभ्यास मैच में भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी में डाला था. अन्य तूफानी गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन भी ट्रेंटब्रिज के विकेट से खुश है जिससे उछाल मिल सकती है. अंतिम ग्यारह में बदलाव की गुंजाइश कम है. 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in