राजस्थान में मंत्रिमंडल में फेरबदल और राजनीतिक नियुक्तियों की कवायद चल रही - अजय माकन

राजस्थान में मंत्रिमंडल में फेरबदल और राजनीतिक नियुक्तियों की कवायद चल रही - अजय माकन

राजस्थान में मंत्रिमंडल में फेरबदल और राजनीतिक नियुक्तियों की कवायद चल रही - अजय माकन

जयपुर: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव अजय माकन ने कहा कि राजस्थान में मंत्रिमंडल में फेरबदल और राजनीतिक नियुक्तियों की कवायद चल रही है. कांग्रेस नेता एवं राजस्थान के प्रभारी माकन ने मंगलवार को जयपुर में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों के साथ बैठक करके महँगाई व पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ी हुए क़ीमतों के विरोध में बुधवार से शुरू होने वाले केन्द्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन अभियान को लेकर चर्चा की.

पार्टी की बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में माकन ने कहा कि यह सच है कि मंत्रिमंडल में मंत्रियों के पद खाली हैं और राजनीतिक नियुक्तियां होनी हैं. पार्टी संगठनों में जिला और ब्लॉक स्तर पर भी नियुक्तियां होगी. सभी के साथ चर्चा करने का हमारा प्रयास है. उन्होंने कहा कि काम प्रगति पर है, इसका मतलब सभी के साथ चर्चा हो रही है. माकन ने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ भी चर्चा की जायेगी.

मतभेद और विचार हर पार्टी में रहते हैं, केवल कांग्रेस में ही नहीं:
पार्टी नेताओं के बीच चल रहे आंतरिक मुद्दों के सवाल पर माकन ने कहा कि मतभेद और विचार हर पार्टी में रहते हैं, केवल कांग्रेस में ही नहीं है. उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि आपको केवल कांग्रेस ही दिखाई दे रही है, आप भाजपा को नहीं देखते.. हर राज्य में हर पार्टी में अलग अलग विचारों वाले नेता होते हैं. ऐसा कब हुआ जब किसी पार्टी में अलग विचार नहीं थे.. क्या भाजपा में कोई मतभेद नहीं है? उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि सभी की सहमति से फैसला लिया जाये.

राज्य सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान एक उदाहरण पेश किया:
माकन ने अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान एक उदाहरण पेश किया है. माकन ने कमरतोड़ महंगाई के विरोध में केन्द्र सरकार के खिलाफ पार्टी की ओर से 7 से 17 जुलाई तक प्रस्तावित अभियान की तैयारियों की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि अभियान के तहत विभिन्न गतिविधियों में कांग्रेस कार्यकर्ता और सभी अग्रिम संगठन के सदस्य भाग लेंगे. माकन ने बताया कि प्रदेशभर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा राज्य सरकार की उपलब्धियों और टीकाकरण में केन्द्र द्वारा राज्य सरकारों के साथ किये गये भेदभाव के पर्चे वितरित किये जायेंगे.

महँगाई को लेकर केन्द्र सरकार के विरूद्ध व्यापक अभियान चलाया जाएगा:
प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार प्रदेश में 07 जुलाई से 17 जुलाई तक देश में बढ़ती महँगाई एवं पेट्रोल-डीजल तथा रसोई गैस के दामों में कमी करने की माँग को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा केन्द्र सरकार के विरूद्ध व्यापक अभियान चलाया जाएगा.

16 जुलाई को सभी जिला मुख्यालयों पर साइकिल यात्रा निकाली जाएगी:
उन्होंने कहा कि 08 जुलाई से 15 जुलाई तक कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता प्रदेश के सभी पेट्रोल पम्पों पर पेट्रोल-डीजल भरवाने के लिए आने वाले लोगों से केन्द्र सरकार को प्रदत्त किए जाने वाले ज्ञापन पर हस्ताक्षर लेंगे. उन्होंने कहा कि 16 जुलाई को सभी जिला मुख्यालयों पर केन्द्र सरकार के विरोध में 5 किलोमीटर की साइकिल यात्रा निकाली जाएगी, जिसमें कांग्रेस सांसद, विधायक, सांसद प्रत्याशी, विधायक प्रत्याशी, जनप्रतिनिधिगण, निवर्तमान जिलाध्यक्ष एवं ब्लॉक अध्यक्षगण सहित सभी वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं कार्यकर्तागण भाग लेंगे. उन्होंने कहा कि 17 जुलाई को प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा महँगाई एवं पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस की कीमतों को कम करने की माँग को लेकर राज्य स्तरीय मार्च आयोजित किया जाएगा.

और पढ़ें