Ball Tampering: कैमरन बेनक्रोफ्ट का चौकाने वाला खुलासा, कहा-दूसरे गेंदबाजों को भी थी गेंद से छेड़खानी की जानकारी 

Ball Tampering: कैमरन बेनक्रोफ्ट का चौकाने वाला खुलासा, कहा-दूसरे गेंदबाजों को भी थी गेंद से छेड़खानी की जानकारी 

लंदन: गेंद से छेड़खानी मामले में शामिल रहे कैमरन बेनक्रोफ्ट का कहना है कि स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के बाकी गेंदबाजों को भी न्यूलैंड्स टेस्ट के दौरान की गई इस गलती की जानकारी थी.

गेंद से छेड़छाड़ मामले ने विश्व क्रिकेट को झकझोर दिया थाः
बेनक्रोफ्ट को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2018 में तीसरे टेस्ट के दौरान गेंद पर रेगमाल रगड़ते हुए कैमरे में कैद कर लिया गया था. उस घटना ने ऑस्ट्रेलिया और विश्व क्रिकेट को झकझोर दिया था.

 गेंदबाजों को थी इसकी जानकारीः
‘द गार्डियन ’ को दिये इंटरव्यू में पूछा गया कि क्या बाकी गेंदबाजों को इसकी जानकारी थी, उन्होंने कहा कि हां. मैं इतना ही चाहता था कि अपनी हरकत और भूमिका को लेकर जवाबदेह और जिम्मेदार रहूं. उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर मैने जो किया उससे दूसरे गेंदबाजों को फायदा मिला और उन्हें इसकी जानकारी थी. यह अपने आप में स्पष्ट है.

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण ये थे शामिलः
यह पूछने कि उनके साथ गेंदबाजों को क्या इसकी जानकारी थी, उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि थी. यह अपने आप में स्पष्ट है. न्यूलैंड्स टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण में मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिशेल मार्श और स्पिनर नाथन लियोन शामिल थे. बेनक्रोफ्ट ने कहा कि वह चाहते थे कि उनके साथी खिलाड़ी उन्हें पसंद करे और इसी वजह से उन्होंने अपने मूल्यों के साथ समझौता किया.
सोर्स भाषा

और पढ़ें