इंदौर Indore Rains: भारी बारिश से जन-जीवन बेहाल, कई कारें बहीं, विद्यालयों की छुट्टी घोषित

Indore Rains: भारी बारिश से जन-जीवन बेहाल, कई कारें बहीं, विद्यालयों की छुट्टी घोषित

Indore Rains: भारी बारिश से जन-जीवन बेहाल, कई कारें बहीं, विद्यालयों की छुट्टी घोषित

इंदौर: देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में भारी बारिश के बाद कई निचली बस्तियों में पानी भर गया और तेज बहाव के कारण सड़कों पर कुछ कारें बह गईं. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश के हालात से सतर्क प्रशासन ने बुधवार को विद्यालयों की छुट्टी घोषित कर दी. शहर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने पीटीआई-भाषा को बताया कि भारी बारिश के मद्देनजर नगर निगम के अमले को निचली बस्तियों में प्रभावित नागरिकों की मदद के लिए भेजा गया है. जरूरत पड़ने पर सबसे पहले बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के निर्देश दिए गए हैं.

पानी के निकासी के इंतजाम किए गए:
उन्होंने बताया कि शहर के पश्चिमी क्षेत्र में भारी बारिश के बाद सिरपुर तालाब की ओर जाने वाले रास्ते पर कुछ कारें पानी के तेज बहाव के कारण बह गईं, लेकिन इस घटना में किसी व्यक्ति के हताहत होने की अभी कोई सूचना नहीं है. चश्मदीदों ने बताया कि शहर के मुख्य मार्गों पर भी बारिश का पानी भर गया जिससे लोगों को अपने वाहन चलाने में परेशानी हुई. जिलाधिकारी मनीष सिंह ने बताया कि भारी बारिश के बाद शहर के निहालपुर मुंडी क्षेत्र में तालाब के उफनने के बाद नजदीकी बस्तियों की खैरियत के लिए पानी के निकासी के इंतजाम किए गए हैं.

अगले दो दिन तक लगातार जारी रहने का अनुमान:
उन्होंने बताया कि इंदौर में भारी बारिश के बाद उत्पन्न हालात फिलहाल नियंत्रण में हैं. जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पानी से उफनती नदियों व तालाबों और इनसे सटी बसाहटों पर भी निगाह रखी जा रही है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इंदौर में मंगलवार को सुबह 08:30 बजे से बुधवार सुबह 08:30 बजे तक 4.29 इंच बारिश दर्ज की गई. अधिकारी ने बताया कि शहर में बारिश का सिलसिला अगले दो दिन तक लगातार जारी रहने का अनुमान है. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें