जोधपुर के फलोदी जेल से 16 कैदियों के भागने का मामलाः पुलिस ने मुख्य साजिशकर्ता को किया गिरफ्तार

जयपुर/जोधपुरः राजस्थान के जोधपुर संभाग के फलोदी कस्बे की जेल से 5 अप्रैल को एक साथ भाग गए 16 कैदियों के भागने वाले मामले में पुलिस को सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने कैदियों को फरार कराने के मुख्य साजिशकर्ता मनीष कुमार सारण विश्नोई को गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस ने आरोपी के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त स्कॉर्पियो भी की बरामद किया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है.

मनीष कुमार सारण के रूप में हुई पहचानः
जानकारी के अनुसार फलौदी थानाधिकारी राकेश कुमार ख्यालिया ने बताया दिनांक 5 अप्रैल को जिला जोधपुर के फलोदी कस्बे के जेल से 16 बंदी फरार हुए थे. पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कर रही थी. प्रारंभिक जांच में सामने आया कि जेल से कैदी फरार करवाने की साजिश रचने वाला मुख्य आरोपी मनीष कुमार सारण की पहचान की गई, इसके बाद रविवार को कार्रवाई को अंजाम देते हुअ ओरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

मनीष ने ही सभी फरार कैदियों को अलग-अलग जगह पर छोड़ा थाः
घटना का मुख्य  साजिशकर्ता मनीष ने ही 16 कैदियों को फरार करवाने से लेकर पूरे घटनाक्रम की योजना बनाई थी. बताया जा रहा है कि मनीष खुद गाड़ी लेकर जेल के बाहर खड़ा रहा. उसने ही जेल से कैदियों को फरार करवाने के लिए उन्हे जोधपुर जिले से बाहर विभिन्न स्थानों पर छोड़ा. इसके बाद खुद भी फरार हो गया.

और पढ़ें