Live News »

आदिवासी छात्रा की निर्वस्त्र हालत में लाश मिलने के मामले ने पकड़ी तूल, आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग

आदिवासी छात्रा की निर्वस्त्र हालत में लाश मिलने के मामले ने पकड़ी तूल, आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग

प्रतापगढ़: 3 दिन पहले जिले के अरनोद थाना क्षेत्र में एक आदिवासी छात्रा की निर्वस्त्र हालत में लाश मिलने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. छात्रा के साथ दुष्कर्म करने और उसकी हत्या करने का आरोप लगाते हुए आज प्रतापगढ़ में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन करते हुए रैली निकाली. मिनी सचिवालय पहुंचे इन प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है. 

दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप:
भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा और आदिवासी परिवार के नेतृत्व में किए गए इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं शामिल हुए. अटल रंगमंच से नारेबाजी करते हुए यह प्रदर्शनकारी मिनी सचिवालय पहुंचे और यहां पर कार्रवाई की मांग को लेकर कलक्टर और पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा गया. प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि जिले के अरनोद थाना क्षेत्र के खोरा गांव में बीती 19 जनवरी को एक छात्रा जो घर में अकेली थी उसके साथ दुष्कर्म किया गया और बाद में उसकी हत्या कर दी गई. इस मामले में 3 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस द्वारा अभी तक कोई भी कार्यवाही नहीं की गई है. पुलिस इस मामले में तत्काल आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करें और उनको फांसी पर लटकाया जाए.

बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी:
आक्रोशित प्रदर्शनकारियों का कहना था कि जिले में इस तरह की घटनाएं बढ़ती जा रही है. छात्राओं के साथ इस तरह की घटनाएं आम हो चली है. इस मामले में पुलिस आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करें अन्यथा और बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

और पढ़ें

Most Related Stories

प्रतापगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किए 3 इनामी शूटर, हत्या के आरोप में चल रहे थे फरार

प्रतापगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किए 3 इनामी शूटर, हत्या के आरोप में चल रहे थे फरार

प्रतापगढ़: डेढ़ साल पहले प्रतापगढ़ में एक भाजपा कार्यकर्ता की गला रेतकर और गोली मारकर हत्या करने के मामले में फरार चल रहे तीन इनामी शूटर को गुरुवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में पुलिस पहले ही 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. गिरफ्तार शूटरों पर हत्या और लूट के कई मामले पहले ही दर्ज है. इन पर पुलिस ने पांच-पांच हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था. अधीक्षक पूजा अवाना ने बताया कि 3 नवंबर 2018 को कोतवाली थाना क्षेत्र के संचई गांव के रहने वाले समरथ कुमावत की कड़ियावद फंटे पर तीन बदमाशों ने गोली मारकर और गला रेत कर हत्या कर दी थी.

जमीनी विवाद की वजह से की गई हत्या:
इस मामले में मृतक के भाई शांतिलाल की ओर से कोतवाली थाने में प्रकरण दर्ज करवाया गया था, जिसमें बताया गया कि उसका भाई दोपहर में अपने गांव से बाइक द्वारा प्रतापगढ़ आ रहा था तभी रास्ते में कड़ियावद फंटे के निकट बदमाशों ने उसकी गोली मारकर और गला रेत कर हत्या कर दी. इसके बाद वह मौके से फरार हो गए. शांतिलाल ने दी गई रिपोर्ट में बताया कि उनका गांव के ही कुछ लोगों से जमीनी विवाद चल रहा था जिसके कारण उसकी हत्या की गई है. इस मामले में पुलिस जांच के बाद सामने आया कि मृतक समरथ कुमावत के गांव में स्थित खेत के पास गायरी समाज का देवरा बना हुआ है. जिसको लेकर विवाद चल रहा था.

श्री खोले के हनुमान मंदिर में रामनवमी उत्सव सम्पन्न, दशमी को होगी हवन-पूजा

पुलिस ने कई ठिकानों पर दी दबिश:
इस मामले में अक्खेपुर निवासी रोशम खान ने मध्यस्थता कर समरथ कुमावत से बात की थी. जांच में सामने आया कि समरथ कुमावत ने रोशन खान की बात नहीं मानी और उसकी बेइज्जती कर दी तभी से रोशम खान ने उसको ठिकाने लगाने का मानस बना लिया था. रोशम खान ने मध्य प्रदेश के ताल के रहने वाले शार्प शूटर सोयद, साजिद और अमजद को इसके लिए सुपारी दी. साथ ही गांव के रविंद्र सिंह ,ओम प्रकाश गिरी सहित चार लोगों को समरथ की रेकी करने के लिए लगाया. पुलिस ने मामले में रोशम खान सहित रेकी करने वाले चारों लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

भरतपुर में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर प्रशासन में मचा हड़कंप, जुरहरी में कर्फ्यू के आदेश

मध्य प्रदेश के रहने वाले यह शार्प शूटर तभी से फरार चल रहे थे. पुलिस ने इनके कई ठिकानों पर दबिश दी, लेकिन कभी हाथ नहीं आए. कोतवाली थाना अधिकारी मदन लाल खटीक को आज सूचना मिली कि हतुनिया थाना क्षेत्र के बागलिया गांव में यह तीनों शार्प शूटर आए हुए हैं. इस पर दो टीमें गठित कर इन को गिरफ्तार कर लिया गया. एसपी अवाना ने बताया कि इन तीनों शार्प शूटर पर पुलिस ने पांच पांच हजार का इनाम घोषित किया हुआ था . तीनों शार्प शूटर पर हत्या और लूट के कई मामले पहले से दर्ज है.

बड़े ही उत्साह और उमंग के साथ मनाया जा रहा दशा माता का पर्व

बड़े ही उत्साह और उमंग के साथ मनाया जा रहा दशा माता का पर्व

प्रतापगढ़: जिले में आज दशा माता का पर्व बड़े ही उत्साह और उमंग के साथ मनाया जा रहा है. व्रत आराधना कर बड़ी संख्या में आज महिलाओं ने पीपल वृक्ष की पूजा कर परिवार में सुख समृद्धि और शांति की कामना की. 

जैसलमेर में विख्यात तनोट और रामदेवरा मंदिर में कोरोना का असर, गाइडलाइन जारी 

महिलाएं आज व्रत आराधना कर पीपल वृक्ष की पूजा करती है:
होली के दूसरे दिन धुलेंडी से ही दशा माता का 10 दिवसीय पर्व प्रारंभ हो जाता है. डॉक्टर निशा शर्मा ने बताया कि इस दिन महिलाएं सूत के धागे को धारण करती है, जिसमें 10 गांठ लगी होती है. महिलाएं आज व्रत आराधना कर पीपल वृक्ष की पूजा करती है और 10 परिक्रमा देती है. परिवार में सुख समृद्धि और शांति बनी रहे साथ ही सुहाग की लंबी उम्र की कामना को लेकर पूजा-अर्चना की जाती है.

VIDEO: अजमेर में बजरी से भरे डंपर व कार में भीषण भिड़ंत, कार सवार 5 लोगों की मौत 

भारतीय संस्कृति में पीपल वृक्ष की पूजा का काफी महत्व:
शहर में विभिन्न स्थानों पर पीपल वृक्ष की पूजा अर्चना का यह दौर आज सुबह से ही शुरू हो गया था. यहां पर बड़ी संख्या में सुहागीने सज धज कर पूजा की थाली लेकर पहुंची और पीपल वृक्ष की पूजा की. डॉ शर्मा के मुताबिक भारतीय संस्कृति में पीपल वृक्ष की पूजा का काफी महत्व है, इसे माता पार्वती का दर्जा दिया गया है. महिलाएं आज के दिन व्रत रखकर यह सूत का धागा जिसे वेर कहा जाता है धारण करती है. 

प्रदेशभर में मनाया जा रहा है शीतला सप्तमी का पर्व, माता के लगाया ठंडे व्यंजनों का भोग

प्रदेशभर में मनाया जा रहा है शीतला सप्तमी का पर्व, माता के लगाया ठंडे व्यंजनों का भोग

प्रतापगढ़: प्रदेशभर में शीतला सप्तमी का पर्व बड़े उमंग और उत्साह के साथ मनाया जा रहा है. प्रदेश के प्रतापगढ़ में शीतला सप्तमी का पर्व आज बड़े उमंग और उत्साह के साथ मनाया जा रहा है. बड़ी संख्या में महिलाएं शीतला माता मंदिर पहुंचकर माता की पूजन के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रही है. व्यवस्थाओं को बनाए रखने के लिए महिला पुलिस की भी यहां तैनाती की गई है.

कोरोना वायरस: ईरान से 236 भारतीयों को लेकर जैसलमेर पहुंचा विमान, सभी की होगी स्क्रीनिंग 

खान-पान में बदलाव:
हिंदू मान्यताओं के मुताबिक आज ऋतु परिवर्तन के साथ ही खान-पान में भी बदलाव शुरू हो जाता है. आज घरों में केवल ठंडे व्यंजन ही खाए जाते हैं. इसी के तहत सबसे पहले शीतला माता को ठंडे व्यंजनों का भोग लगाया जाता है. शहर के शीतला माता मंदिर में सुबह से ही महिलाओं की लंबी कतारें लगी हुई है. 

मध्य प्रदेश में सोमवार को होगा फ्लोर टेस्ट, जयपुर से भोपाल के लिए रवाना हुए कांग्रेस विधायक

पूजा अर्चना कर की सुख-समृद्धि की कामना:
अपनी बारी का इंतजार करती इन महिलाओं का कहना है कि माता को ठंडे व्यंजनों का भोग लगाकर ही घर में भोजन की शुरुआत होगी. पूजा की थाली सजाकर मंदिर में पहुंची महिलाएं पूरे विधि-विधान के साथ पूजा अर्चना कर परिवार में सुख-समृद्धि की कामना कर रही है. यहां व्यवस्थाओं को बनाए रखने के लिए मंदिर कमेटी के सदस्य और पुलिस की ओर से पूरे इंतजाम किए गए हैं.

प्रतापगढ़ में इन दिनों गैर नृत्य की धूम, वर्षों से चली आ रही परंपरा

प्रतापगढ़ में इन दिनों गैर नृत्य की धूम, वर्षों से चली आ रही परंपरा

प्रतापगढ़: जिले में इन दिनों के नृत्य की धूम है. होली के बाद से शुरू होने वाला यह गैर नृत्य रंग तेरस तक चलेगा. पारंपरिक वेशभूषा और वाद्य यंत्रों पर झूमते आदिवासी युवाओं के इस नृत्य को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं. हाथों में डंडे लिए पांव में घुंघरू बांधे आदिवासी युवा जब यह गैर नृत्य करते हैं तो अनायास ही लोगों के कदम थम जातें हैं. लोक गीतों की धुनों पर पारंपरिक वाद्य यंत्रों के साथ युवा अलग ही रंग में रंगे हुए नजर आते हैं.

नाबालिग को बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप, एक युवती सहित तीन जनों के खिलाफ मामला दर्ज 

वर्षों से चली आ रही आदिवासी गैर नृत्य की परंपरा: 
इस दौरान होलिका दहन वाले स्थान पर भी युवा फेरे लगाकर जन्म जन्मांतर तक सुख समृद्धि की कामना करते हैं. अलग-अलग टोलियों में आदिवासी समाज के लोग गैर नृत्य प्रस्तुत करते हुए उन लोगों के पास भी जाते हैं जहां उनका वर्ष भर व्यापारिक लेन-देन रहता है. सरकारी विभागों में भी गैर नृत्य की है टोलिया पहुंचती है. यहां से मिलने वाली इनाम की राशि को एकत्रित कर प्रसादी ग्रहण करते हैं. वर्षों से चली आ रही आदिवासी गैर नृत्य की इस परंपरा में अब हर कोई जुड़ना चाहता है. कई स्थानों पर गैर आदिवासी भी इन आयोजनों में शामिल होते हैं. तेरह दिनों तक उत्साह और उमंग का माहौल आदिवासी अंचल में रहता है. 

एक बार फिर सियासी भंवर में फंसी कांग्रेस के लिए संकटमोचक बने गहलोत, तारणहार की भूमिका में दे रहे दिखाई 

4 दिनों से लापता पुलिस के सिपाही का लगा पता, परिजनों को फोन कर अपने सकुशल होने की दी सूचना

4 दिनों से लापता पुलिस के सिपाही का लगा पता, परिजनों को फोन कर अपने सकुशल होने की दी सूचना

प्रतापगढ़: जिले में बीते 4 दिनों से लापता पुलिस के सिपाही का आज पता चल गया. सिपाही गुजरात के मुंद्रा पोर्ट पर बताया जा रहा है. वहां से उसने अपने परिजनों को फोन कर अपने सकुशल होने की सूचना दी. इस मामले को लेकर पुलिस महकमे पर काफी दबाव था. मामला विधानसभा में भी उठा था. आरोप एसपी पर भी लगे थे. 

अजमेर: पाक जायरीन जत्थे के साथ मीडिया की बातचीत पर पूरी तरह से पांबदी, वीडियो लेने की भी मनाही 

पुलिस अधीक्षक पूजा अवाना पर प्रताड़ना के आरोप लगे थे: 
दरअसल प्रतापगढ़ की रिजर्व पुलिस लाइन में तैनात कांस्टेबल महेश कुमार मीणा बीती 25 फरवरी से लापता था. जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट उसकी पत्नी द्वारा कोतवाली थाने में दर्ज करवाई गई थी. इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक पूजा अवाना पर प्रताड़ना के आरोप लगे थे. पुलिस जांच में सामने आया था कि सिपाही महेश कुमार मीणा का पिछले कुछ समय से उपचार चल रहा था. परिजनों ने पुलिस द्वारा महेश के स्वास्थ्य को लेकर दिए गए बयानों को निराधार बताया था. बाद में इस मामले को लेकर आदिवासी संगठनों की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया, विधानसभा में भी यह मामला उठा. आज विधायक रामलाल मीणा विधानसभा सत्र छोड़कर प्रतापगढ़ में महेश मीणा के आवास पर पहुंचे और परिजनों से बातचीत की. यहां पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा सहित पुलिस के और भी अधिकारी मौजूद थे.

VIDEO: पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव से जुड़ी बड़ी खबर, 15 मार्च को होंगे 707 ग्राम पंचायतों के चुनाव 

जिस नंबर से फोन आया था उस कॉल को भी ट्रेस कर लिया गया: 
इस दौरान महेश कुमार मीणा ने अपने भाई को फोन कर गुजरात के मुंद्रा पोर्ट पर होने की सूचना दी और अपने सकुशल होने की बात कही. एएसपी मीणा ने बताया कि जिस नंबर से फोन आया था उस कॉल को भी ट्रेस कर लिया गया है. जल्द ही उसको प्रतापगढ़ लाया जाएगा. इस मामले में विधायक रामलाल मीणा ने बताया कि जिस तरह से पुलिस अधीक्षक पर आरोप लगे हैं उसको लेकर महेश परिवार वालों के साथ उच्च अधिकारियों के सामने अपनी व्यथा को बयान करेगा. फिलहाल महेश कुमार मीणा के मिलने के बाद पुलिस महकमे ने राहत की सांस ली है. पूरी स्थिति महेश कुमार मीणा के सामने आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी. 

प्रतापगढ़: मशहूर डांसर सपना चौधरी के कार्यक्रम में जोरदार हंगामा, पुलिस को करना पड़ा कई बार हल्का बल प्रयोग

प्रतापगढ़: मशहूर डांसर सपना चौधरी के कार्यक्रम में जोरदार हंगामा, पुलिस को करना पड़ा कई बार हल्का बल प्रयोग

प्रतापगढ़: जिले में मशहूर डांसर सपना चौधरी के कार्यक्रम में जोरदार हंगामा हो गया. इस दौरान पुलिस को भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कई बार हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा. इस दौरान लोगों ने बैठने के लिए लगाई कुर्सियां भी तौड़ दी. कार्यक्रम में सपना चौधरी की एक झलक पाने के लिए यहां हजारों लोगों की भीड़ जुटी थी. 

Namaste Trump: डोनाल्ड ट्रंप के भारत आने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट, कहा- ये दौरा दोनों देशों के संबंधों को मजबूत करेगा 

व्यवस्था को संभालने के लिए भारी पुलिस बल भी तैनात था:
प्रतापगढ़ नगर परिषद की ओर से आयोजित किए जा रहे चार दिवसीय मेले के तीसरे दिन सपना चौधरी और टीवी सीरियल भाभी जी घर पर है कि अंगूरी भाभी शिवांगी अत्रे का कार्यक्रम था. दशहरा मैदान के अटल रंगमंच पर आयोजित इस कार्यक्रम की व्यवस्था को संभालने के लिए भारी पुलिस बल भी तैनात था. कार्यक्रम में कलेक्टर अनुपमा जोरवाल, विधायक रामलाल मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक मीणा, सभापति कमलेश डोसी सहित कई जनप्रतिनिधि भी शामिल थे. 

सीएम योगी बोले, अयोध्या में वर्षों बाद साफ हुआ भव्य राम मंदिर का रास्ता

पुलिस ने पहले तो हवा में लाठियां लहराई:
कार्यक्रम के शुरू होते ही लोगों की भीड़ बढ़ने लगी जिस को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को काफी प्रयास करना पड़ा, लेकिन अनियंत्रित और बेकाबू भीड़ बेरीकेटिंग को तोड़ते हुए आगे बढ़ने लगी जिस को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने पहले तो हवा में लाठियां लहराई लेकिन भीड़ फिर भी नियंत्रित नहीं हुई तो पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा. जिसके कारण कई बार भगदड़ मची इस दौरान सभापति कमलेश डोसी और डांसर सपना चौधरी ने भी लोगों से शांत रहने की अपील की. लेकिन लोगों का जोश और जुनून इतना था कि काफी देर तक हंगामा चलता रहा. बाद में पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद भीड़ पर काबू पाया. इस दौरान मेला प्रांगण में लगी बेरी केटिंग और कुर्सियां भी टूट गई. लोगों के जूते चप्पल इधर-उधर बिखर गए. कार्यक्रम में सपना चौधरी ने जमकर ठुमके लगाए और अपनी अदाओं का जलवा बिखेरा. 

प्रतापगढ़ में सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने किया मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन

प्रतापगढ़ में सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने किया मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन

प्रतापगढ़: प्रदेश के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने आज प्रतापगढ़ में एसएल मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन किया. इस दौरान आंजना ने जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी प्रदान की. आंजना का यहां पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से जोरदार स्वागत किया गया. 

VIDEO: हमारा प्रयास सब को मकान के उद्देश्य को ध्यान में रखकर काम करने का- सीएम गहलोत 

क्षेत्र की चिकित्सा सुविधाओं का लाभ स्थानीय निवासियों को मिलेगा:
हॉस्पिटल के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आंजना ने कहा कि निजी क्षेत्र की चिकित्सा सुविधाओं का लाभ स्थानीय निवासियों को मिलेगा, साथ ही सरकारी चिकित्सालयों के साथ स्वस्थ प्रतिस्पर्धा होने से मरीजों को गुणात्मक उपचार मिलेगा. आंजना ने कहा कि प्रदेश सरकार प्रतापगढ़ के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी. पहले 300 बेड का हॉस्पिटल और उसके बाद मेडिकल कॉलेज की घोषणा यहां के प्रतिभावान विद्यार्थियों और बीमारियों से पीड़ित मरीजों के लिए भी वरदान साबित होगी. मरीजों को असाध्य रोगों का उपचार भी स्थानीय स्तर पर ही उपलब्ध हो सकेगा, जिससे उनके समय के साथ साथ आर्थिक बचत भी होगी.

 ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के 808वें उर्स में पाकिस्तानी जायरीनों का जत्था आयेगा अजमेर! 

विकास की यह रफ्तार प्रतापगढ़ को अग्रणी जिलों में ले जाएगी:
शिक्षा के क्षेत्र में भी इस सत्र में प्रतापगढ़ को दो महाविद्यालय मिले हैं लंबे समय से चली आ रही कन्या महाविद्यालय की मांग को भी पूरा किया गया है. बजट में भी प्रतापगढ़ को काफी कुछ सौगात सरकार की ओर से मिली है. विकास की यह रफ्तार प्रतापगढ़ को अग्रणी जिलों में ले जाएगी. इस मौके पर हॉस्पिटल के संचालक डॉ विजय पाटीदार ने बताया कि वैसे तो चिकित्सा आज व्यवसाय बन गई है लेकिन हमने इस को सेवा भाव से जोड़ते हुए नाम मात्र के शुल्क पर उपचार की तमाम सुविधाएं प्रदान की है. कई गंभीर बीमारियों का इलाज भी यहां नाम मात्र के शुल्क पर होगा. 

भगवान देवनारायण की जयंती पर भव्य शोभायात्रा का आयोजन, बड़ी संख्या में शामिल हुए गुर्जर समाज के लोग

भगवान देवनारायण की जयंती पर भव्य शोभायात्रा का आयोजन, बड़ी संख्या में शामिल हुए गुर्जर समाज के लोग

प्रतापगढ़: गुर्जर समाज के आराध्य भगवान देवनारायण की जयंती पर आज प्रतापगढ़ में गुर्जर समाज की ओर से भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया गया. देवनारायण मंदिर से निकाली गई इस शोभायात्रा में बड़ी संख्या में गुर्जर समाज के लोग शामिल हुए. 

समाज की प्रतिभाओं का सम्मान किया गया: 
देवनारायण मंदिर से बैंड बाजों और ढोल नगाड़ों के साथ शुरू हुई यह शोभायात्रा शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए देवगढ़ दरवाजा धर्मशाला पहुंची. यहां पर समाज की प्रतिभाओं का सम्मान किया गया. शोभायात्रा में शामिल युवक युवतियां भक्ति धुनों पर नृत्य करते हुए माहौल को पूरी तरह धर्म में बना रहे थे. शोभायात्रा में देवनारायण भगवान के जयकारे भी युवकों द्वारा लगाए जा रहे थे.

विभिन्न सामाजिक संगठनों ने किया स्वागत:
शोभा यात्रा का मार्ग में विभिन्न सामाजिक संगठनों की ओर से स्वागत किया गया. नगर परिषद की ओर से भी इस दौरान सूरजपोल चौराहे पर गुर्जर समाज कि इस शोभायात्रा का स्वागत किया गया. शोभायात्रा में प्रतापगढ़ शहर ही नहीं आसपास के ग्रामीण इलाकों से भी बड़ी संख्या में समाज के लोग शामिल हुए. 

Open Covid-19