रायपुर महात्मा गांधी के खिलाफ ‘अपमानजनक’ टिप्पणी करने को लेकर कालीचरण महाराज के खिलाफ मामला दर्ज

महात्मा गांधी के खिलाफ ‘अपमानजनक’ टिप्पणी करने को लेकर कालीचरण महाराज के खिलाफ मामला दर्ज

महात्मा गांधी के खिलाफ ‘अपमानजनक’ टिप्पणी करने को लेकर कालीचरण महाराज के खिलाफ मामला दर्ज

रायपुर: छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले की पुलिस ने महात्मा गांधी के खिलाफ ‘‘अपमानजनक’’ टिप्पणी करने और उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रशंसा करने के आरोप में हिंदू धार्मिक नेता कालीचरण महाराज के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

राजधानी रायपुर के रावणभाठा मैदान में रविवार शाम को दो दिवसीय ‘‘‘धर्म संसद’ के अंतिम दिन कालीचरण महाराज ने अपने भाषण के दौरान राष्ट्रपिता के खिलाफ ‘‘अपमानजनक’’ टिप्पणी की थी और उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रशंसा की थी. इस दौरान कालीचरण महाराज ने लोगों से कहा था कि उन्हें धर्म की रक्षा के लिए एक कट्टर हिंदू नेता को सरकार के मुखिया के तौर पर चुनना चाहिए. उनके इस बयान पर राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस के नेताओं ने आपत्ति जताई थी.

कांग्रेस नेता प्रमोद दुबे की शिकायत पर कालीचरण महाराज के खिलाफ मामला दर्ज:
रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि कांग्रेस नेता प्रमोद दुबे की शिकायत पर पुलिस ने शहर के टिकरापारा थाने में कालीचरण महाराज के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कालीचरण महाराज के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 505 (2)(विभिन्न वर्गों के बीच शत्रुता, घृणा या द्वेष पैदा करने या बढ़ावा देने वाले बयान) और 294 (अश्लील कृत्य) के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि मामले की जांच जारी है.

महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल बेहद आपत्तिजनक:
कालीचरण महाराज के बयान की निंदा करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने रविवार को कहा था कि महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल बेहद आपत्तिजनक है और कालीचरण को पहले यह साबित करना चाहिए कि वह एक संत हैं. सोर्स- भाषा 

और पढ़ें