मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की हत्या की धमकी देने पर SFJ के पन्नू के खिलाफ मामला दर्ज

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की हत्या की धमकी देने पर SFJ के पन्नू के खिलाफ मामला दर्ज

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की हत्या की धमकी देने पर SFJ के पन्नू के खिलाफ मामला दर्ज

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की हत्या की कथित रूप से धमकी देने को लेकर प्रतिबंधित खालिस्तान समर्थक संगठन सिख्स फॉर जस्टिस (एसएफजे) के गुरपतवंत सिंह पन्नू के विरूद्ध मामला दर्ज किया है. पुलिस ने मंगलवार को बताया कि 28 अगस्त को एसएफजे के फेसबुक पेज पर पोस्ट किये गए एक वीडियो के जरिये हत्या की धमकी दी गयी थी, जिसके बाद सोमवार को मामला दर्ज किया गया.

पिछले महीने हिमाचल प्रदेश पुलिस ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को कथित रूप से धमकी देने को लेकर पन्नू के खिलाफ मामला दर्ज किया था. पंजाब के पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने कहा कि वीडियो से मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के विरूद्ध आपराधिक साजिश का पता चलता है क्योंकि उसमें उन्हें गोलियों से निशाना बनाते हुए दिखाया गया है. उन्होंने कहा कि पूरी साजिश को बेनकाब करने के लिए जांच चल रही है. गुप्ता ने बताया कि मोहाली के साइबर अपराध थाने में पन्नू, उसके सहयोगियों एवं एसएफजे के सदस्यों के विरूद्ध गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम, 1967 और भादंसं की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि पन्नू को हिंसक चरमपंथी हरकतों को बढ़ावा देते एवं पंजाब के मुख्यमंत्री की हत्या की धमकी देते हुए पाया गया. इस बीच, मुख्यमंत्री ने एक बयान में पन्नू को राज्य की शांति, स्थायित्व एवं सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने के विरूद्ध चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि पंजाब में समस्या पैदा करने की एसएफजे और उसकी स्वयंभू परिषद की किसी भी कोशिश का उनकी सरकार पूरी ताकत से मुकाबला करेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी नेताओं एवं दलों ने पन्नू के पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई पोषित पृथक देश के अभियान की निंदा की है. एसएफजे ने जुलाई में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के खिलाफ धमकी जारी की थी. उसने दावा किया था कि वह ठाकुर को स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा नहीं फहराने देगा. हिमाचल प्रदेश पुलिस ने तब पन्नू के खिलाफ मामला दर्ज किया था. (भाषा) 

और पढ़ें